बिलासपुरमुख्य समाचार
Trending

Bilaspur News: बिलासपुर में डायरिया का बढ़ा प्रकोप, 50 से अधिक लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत,…

Bilaspur News: डायरिया का प्रकोप बढ़ा, 50 से अधिक लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे कर इलाज शुरू किया.

बिलासपुर, Bilaspur News: बिलासपुर जिले के रतनपुर में डायरिया का प्रकोप फैल गया है. खराब पानी के कारण 50 से अधिक लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई है. जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिसमें 15 मरीजों को रतनपुर अस्पताल और 3 गंभीर मरीजों को सिम्स में भर्ती कराया गया है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रतनपुर का दौरा किया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाके का किया सर्वे (Bilaspur News)

रतनपुर के महामायापारा में रहने वाले 50 लोग डायरिया से प्रभावित हो गए हैं. हालात बिगड़ते देख सीएमएचओ डॉ. प्रभात श्रीवास्तव और डीएचओ डॉ. विनोद तिवारी ने इलाके का दौरा किया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाके का सर्वे किया और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की. स्वास्थ्य विभाग ने घरों में क्लोरीन की दवा बांटी। साथ ही मरीजों को डायरिया रोधी और अन्य दवाएं दी गई हैं और आराम करने की सलाह दी गई है।

जानकारी के मुताबिक सर्वे के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को घरों में नल कनेक्शन आसपास की नालियों से गुजरते हुए मिले। जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है. सर्वे में टीम करीब 250 घरों तक पहुंची है। प्रभावित क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र में बोरिंग का भी सर्वे किया जाएगा, ताकि इससे पानी पीने वालों की जांच हो सके।

Related Articles

Back to top button