दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

1st August Rules Change: 1 अगस्त से आम आदमी की कीमतों पर पड़ेगा असर, इन चीजों के नियमों में होगा बड़ा बदलाव, जानें क्या होगा महंगा और क्या होगा सस्ता

1st August Rules Change: दो दिन बाद जुलाई का महीना खत्म हो जाएगा. जिसके बाद अगस्त शुरू हो जाएगा. 1 अगस्त से देश में कई बड़े बदलाव देखने को.....

नई दिल्ली, 1st August Rules Change: दो दिन बाद जुलाई का महीना खत्म हो जाएगा. जिसके बाद अगस्त शुरू हो जाएगा. 1 अगस्त से देश में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। ​जिसमें आपको एलपीजी सिलेंडर की कीमतों से लेकर क्रेडिट कार्ड तक के नियमों में बदलाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं कौन सी चीजें बदल जाएंगी

लेन देन पर पड़ेगा प्रभाव

1st August Rules Change आपको बता दें कि एक अगस्त से लेन देने के लिए नए नियम लागू होंगे। दरअसल, एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए किराए के भुगतान थर्ड पार्टी ऐप CRED, Paytm, Mobikwik, Freecharge और अन्य से किए जाएंगे, तो उस ट्रांजैक्शंस पर 1% चार्ज लगाया जाएगा और प्रति ट्रांजैक्शंस लिमिट 3,000 रुपये तय की गई है. फ्यूल ट्रांजैक्शंस पर 15,000 रुपये से कम के लेन-देन पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा, हालांकि, 15,000 रुपये से ज्यादा के लेन-देन पर कुल राशि पर 1% शुल्क लगेगा।

HDFC Bank क्रेडिट कार्ड में होगा बदलाव

नए महीने HDFC Bank की तरफ से टाटा न्यू इनफिनिटी और टाटा न्यू प्लस क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव किया जाएगा। नये नियमों के अनुसार इन कार्ड धारकों को टाटा न्यू यूपीआई आईडी से लेनदेन करने पर 1.5% न्यू कॉइन्स प्राप्त होंगे।

LPG के दाम

ऑयल मार्केटिंग कंपनिया हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं और 1 अगस्त 2024 को सुबह छह बजे से संशोधित दाम जारी किए जा सकते हैं। बीते कुछ समय में जहां 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कई बदलाव देखने को मिल चुके हैं, तो वहीं 14 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई चेंज देखने को नहीं मिला है। जुलाई महीने की पहली तारीख को भी Commercial PLG Cylinder की कीमत राजधानी दिल्ली में 30 रुपये कम की गई थी। ऐसे में इस बार लोगों को घरेलू सिलेंडर की कीमतों में राहत की उम्मीद है।

गूगल मैप्स के शुल्क में होगी कटौती

आने वाले महीने की पहली तारीख से गूगल मैप्स परिवर्तित नियम लागू होंगे। नए नियम के अनुसार गूगल मैप्स ने अपनी सर्विस का भारत में शुल्क 70 प्रतिशत तक घटा दिया हैं। इसके साथ ही नए नियमों में गूगल मैप्स की ओर से सर्विस के लिए डॉलर की जगह भारतीय रुपयों में चार्ज लिया जाएगा। हालांकि बता इस बदलाव का आम यूजर्स पर कोई असर नहीं होगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button