रायपुर
Trending

ACB EOW Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कई शहरो में ईओडब्लू और एसीबी का छापा! आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी भी बिहार से गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ एसीबी और ईओडब्ल्यू ने एक बार फिर छापेमारी की है. छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले के सिलसिले में आर्थिक अपराध शाखा और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की.

रायपुर, ACB EOW Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले के मामले में ईओडब्ल्यू और एसीबी की कार्रवाई जारी है. इसी बीच शराब घोटाले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ईओडब्ल्यू ने उत्पाद विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है. अरुणपति त्रिपाठी को ईओडब्ल्यू ने शराब घोटाला मामले में सिंडिकेट का अहम खिलाड़ी माना है। बताया जा रहा है कि आज सुबह ईडी ने उत्पाद विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है और रायपुर ला रही है.

गुरुवार सुबह से ही छत्तीसगढ़ के कई शहरों में दोनों एजेंसियों की छापेमारी चल रही है

रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग में शराब कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची जांच एजेंसियों की टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। जांच एजेंसी ने सरकारी कर्मचारियों के घरों पर भी छापेमारी की है.

दुर्ग में इन कारोबारियों पर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक एसीबी और ईओडब्ल्यू ने भिलाई के दो बड़े शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन और विजय भाटिया के घर पर छापेमारी की है. ईओडब्ल्यू के दो दर्जन से अधिक अधिकारी शराब कारोबारी के घर पहुंचे और छापेमारी शुरू कर दी. आज की कार्रवाई के दौरान पूर्व कांग्रेस सरकार के शराब घोटाले से जुड़े कई अहम दस्तावेज और डिजिटल सबूत भी मिले हैं. फिलहाल कार्रवाई जारी है. आपको बता दें कि पिछले दो साल के अंदर ईडी और आयकर विभागने तीन बार दोनों शराब कारोबारियों के यहां छापेमार कार्रवाई की थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button