दुर्ग - भिलाई

Accident In Crusher Mine Bhilai News: पोकलैंड मशीन में डीजल भरते समय जोरदार विस्फोट, तीन मजदूर झुलसे, दो गंभीर

Accident In Crusher Mine: भिलाई की एक क्रशर खदान में हादसा हो गया. मशीन पर पत्थर लादने के काम में लगी पोकलैंड मशीन में डीजल भरते समय अचानक डीजल फूट गया और तीन मजदूर इसकी चपेट में आ गये.

भिलाई, Accident In Crusher Mine: नंदिनी थाना क्षेत्र के पथरिया स्थित एक क्रेशर खदान में हादसा हो गया ( Accident In Crusher Mine ) . मशीन पर पत्थर लादने के काम में लगी पोकलैंड मशीन में डीजल भरते समय अचानक डीजल फूट गया और तीन मजदूर इसकी चपेट में आ गये. तीनों मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. घटना के शिकार मजदूरों में से दो की हालत गंभीर है. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एनके क्रेसर खदान में ब्लास्ट हुआ है, जिसमें 3 मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं। तीनों को दुर्ग जिला अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर हालत के चलते सभी को सेक्टर-9 हॉस्पिटल भेजा गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पूरा मामला नंदनी थाना क्षेत्र का है।

पोकलैंड ऑपरेटर राजेश यादव उसमें डीजल भर रहा था

जानकारी के अनुसार पथरिया में हरिशंकर कुंभकार की क्रशर खदान में शनिवार को काम चल रहा था. क्रशर पर पत्थर लोड करने वाली पोकलैंड मशीन का डीजल खत्म होने पर ग्राम सहगांव निवासी पोकलैंड ऑपरेटर राजेश यादव उसमें डीजल भर रहा था। लगातार चलने के कारण मशीन गर्म हो गई थी और डीजल भरते ही जलने लगी।

डीजल जलने से चपेट में आ गये मजदूर

ऑपरेटर राजेश यादव के साथ दो अन्य मजदूर कुणाल चौहान निवासी सोनेसराय धमधा और तुलसी इनवार निवासी नंदिनी भी वहीं खड़े थे। डीजल जलने के कारण वे भी इसकी चपेट में आ गये. तीनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इनमें राजेश यादव और कुणाल चौहान की हालत ज्यादा गंभीर है. जबकि तुलसी इनवार मामूली रूप से झुलस गये.

Accident In Crusher Mine नंदिनी पुलिस भी मौके पर पहुंची

घटना की जानकारी मिलते ही नंदिनी पुलिस भी मौके पर पहुंची हालांकि अभी तक पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है। बताया जा रहा है कि क्रशर में काम करते समय सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया गया. जिसके कारण यह घटना घटी. संबंधित विभाग द्वारा जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button