Blogमध्य प्रदेश

AIDS: एमपी के 10 जिले रेड जोन में, भोपाल, जबलपुर, धार, खरगोन में एड्स संक्रमण बढ़ने को लेकर अलर्ट

AIDS: मध्य प्रदेश एड्स नियंत्रण समिति ने 10 जिलों में एड्स संक्रमण बढ़ने के कारण अलर्ट जारी किया है. जागरूकता अभियान के लिए 52 लाख रुपये का बजट आवंटित....

मंडलेश्वर,AIDS:  मध्य प्रदेश एड्स नियंत्रण समिति भोपाल ने प्रदेश से जुड़े एड्स संक्रमित लोगों के आंकड़े जारी किए हैं. एड्स संक्रमित आंकड़े बढ़ने के कारण भोपाल, खरगोन, बुरहानपुर, धार, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रतलाम, श्योपुर और शिवपुरी समेत 10 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। एड्स के संबंध में सघन जागरूकता अभियान चलाने के उद्देश्य से करीब 52 लाख रुपये का बजट जारी किया गया।

AIDS: जिला मुख्यालय से लेकर ब्लॉक स्तर तक जागरूकता अभियान अभियान के तहत

जिला स्तरीय बैठक, ब्लॉक स्तरीय बैठक, स्वास्थ्य अमले और सीएमएचओ के प्रशिक्षण पर होने वाला खर्च, पोस्टर, पंपलेट, दीवार पेंटिंग पर होने वाला खर्च, चिन्हित जिलों में ब्लॉक स्तरीय बैठकों का आयोजन और रोकथाम के बारे में जानकारी देना एड्स शामिल हैं. प्रचार रथ/वैन के लिए 50 हजार रुपये का बजट है. एड्स नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक स्तर और जिला मुख्यालय के अधिकारी जिम्मेदार हैं।

naidunia_image

चिन्हित जिलों में खरगोन भी, बढ़ रहा एड्स संक्रमण

खरगोन जिले के महेश्वर तहसील में भी एड्स के प्रकरण बढ़ रहे हैं। महेश्वर बीएमओ अतुल गौर ने एक आदेश जारी किया। इसमें एड्स सघन जागरूकता अभियान के लिए ट्रेनिंग का आयोजन करने और कर्मियों को मौजूद रहने का आदेश, पत्र में स्पष्ट लिखाएड्स संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के चलते एड्स सघन जागरूकता अभियान चलाया जाना भी प्रस्तावित पत्र में प्रस्तावित किया गया। बीएमओ अतुल गौर ने देते हुए बताया कि इस आयोजन को जिले भर में सीएमएचओ के आदेश अनुरूप किया जा रहा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button