भारतमुख्य समाचार
Trending

Air India Express Flight: चेकिंग के दौरान एक यात्री ने एयर इंडिया एक्सप्रेस स्टाफ से कहा, ‘मेरे बैग में बम है…’, लोगों के बीच मचा हड़कंप…

Air India Express Flight: स्थिति की गंभीरता को समझते हुए, एयरलाइन कर्मचारियों ने तुरंत बम खतरा आकलन समिति (बीटीएससी) को बुलाया और उन्होंने बैग की जांच शुरू कर दी।

देश, Air India Express Flight: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने स्टाफ को बताया कि उसके बैग में बम है. इसके बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. ट्रांजिट चेकिंग के दौरान उसने स्टाफ को अपने बैग में बम (Air India Express Flight) होने की जानकारी दी. एयरलाइन स्टाफ ने तुरंत ‘बम थ्रेट असेसमेंट कमेटी’ (बीटीएससी) को सूचित किया और उसकी टीम मौके पर पहुंच गई।

टीम ने तुरंत यात्री के बैग की जांच शुरू कर दी ताकि बम को निकाला जा सके. हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यात्री के बैग में सच में बम था या नहीं. आमतौर पर ऐसे मामलों में बम की सूचना फर्जी होती है. इससे पहले भी कई यात्री उड़ान और चेकिंग के दौरान ऐसी धमकियां दे चुके हैं, लेकिन जांच के दौरान उनके बैग से कुछ नहीं मिला है। लेकिन बम की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट प्रशासन को नियमों के तहत तुरंत कार्रवाई करनी होती है और बनाई गई एसओपी के तहत बैग और यात्री की जांच करनी होती है.

फ्लाइट में बम होने की धमकी अफवाह निकली (Air India Express Flight)

मंगलवार (25 जून) को लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. जांच के दौरान पता चला कि बम की धमकी अफवाह थी. पुलिस को फोन कर फ्लाइट में बम होने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कॉल करने वाला संदिग्ध अपने परिवार के साथ कोच्चि से एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने वाला था, तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान 30 साल के सुहैब के रूप में हुई है, जो एयर इंडिया स्टाफ की खराब सर्विस से नाराज था. जब वह लंदन से कोच्चि आए तो फ्लाइट में उन्हें दी गई सुविधाओं से वह खुश नहीं थे। इसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन कर फ्लाइट में बम होने की फर्जी सूचना दी. सुहैब लंदन में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम करते हैं। वह अपने परिवार के साथ वहीं रहता है. आरोपी हाल ही में छुट्टियां मनाने केरल आया था।

Related Articles

Back to top button