मध्य प्रदेश
Trending

Amarkantak Express fire : मध्य प्रदेश में अमरकंटक एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन का एसी कोच आग की लपटों में घिरा सरपट दौड़ा

Amarkantak Express fire: अमरकंटक एक्सप्रेस के पहियों में घर्षण के कारण धुआं निकलने लगा. घटना मिसरोद और मंडीदीप के बीच की बताई जा रही है....

भोपाल,Amarkantak Express fire राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. अमरकंटक एक्सप्रेस में आग लग गई. आग एसी कोच के निचले हिस्से में लगी. यह हादसा मिसरोद और मंडीदीप स्टेशन के बीच हुआ. हादसे के बाद यात्री दहशत में थे। बताया जा रहा है कि आग बी-3 और बी-4 एसी कोच के नीचे लगी. इसके बाद इसे अग्निशामक यंत्र से बुझाया गया। आग लगने की घटना के बाद रेलवे ने जांच के आदेश दे दिए हैं.आपको बता दें कि ट्रेन में सवार किसी यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर दिया. अमरकांत एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ के दुर्ग और मध्य प्रदेश के भोपाल के बीच चलती है। दुर्ग और भोपाल के अलावा इसके 27 अन्य पड़ाव हैं।

Amarkantak Express fire : ऐसा हादसा शहडोल में भी हुआ था

इससे पहले 27 जून को मध्यप्रदेश के शहडोल भी रेल हादसा हुआ था। यहां स्टेशन से लगे यार्ड में मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे। कुछ कोच बगल में खड़ी एक दूसरी मालगाड़ी से भी टकरा गए थे। हादसे के बाद ट्रैक की चार लाइन प्रभावित हो गई थी। हालांकि, इस हादसे से पैसेंजर ट्रेन प्रभावित नहीं हुई। घटना में किसी को भी किसी भी तरह की चोट नहीं आई। यह ट्रेन कोयला भरकर छत्तीसगढ़ के परसा से राजस्थान जा रही थी। हादसे के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और पलटे हुए वैगन को हटाया।गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल महीने में भी शहडोल रेलवे स्टेशन के पास बड़ा रेल हादसा हो गया था। शहडोल रेलवे स्टेशन से नौ किमी दूर सिंहपुर स्टेशन है। इस स्टेशन के पास दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं थीं। हादसे के वक्त एक ट्रेन में आग भी लग गई थी। यह हादसा इतना भीषण था कि एक इंजन के ऊपर दूसरी ट्रेन का इंजन चढ़ गया था। हादसे में इसे चला रहे मोटरमैन की भी मौत हो गई थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button