जम्मू-कश्मीरमुख्य समाचार
Trending

Amarnath Yatra 2024: जम्मू से श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, एलजी सिन्हा ने बालटाल और पहलगाम के लिए दिखाई झंडी

Amarnath Yatra 2024: जम्मू के सरस्वती धाम में तत्काल पंजीकरण के लिए बालटाल और पहलगाम से यात्रा करने वालों को एक-एक हजार टोकन दिए गए। अमरनाथ...

जम्मू-कश्मीर, AAmarnath Yatra 2024:  अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं की भीड़ से जम्मू शिवमय हो गया है. शुक्रवार को पहला जत्था जम्मू बेस कैंप भगवती नगर से बालटाल और पहलगाम के लिए रवाना हुआ। एलजी मनोज सिन्हा ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई. बड़ी संख्या में श्रद्धालु ‘हर-हर महादेव’, ‘भूखे को भोजन, प्यासे को पानी…जय बाबा बर्फानी’ के जयकारे लगाते हुए अमरनाथ के लिए रवाना हुए।

Amarnath Yatra 2024: बालटाल और पहलगाम मार्ग के लिए एक-एक हजार का कोटा

जम्मू के सरस्वती धाम में तत्काल रजिस्ट्रेशन के लिए बालटाल और पहलगाम से यात्रा करने वालों को एक-एक हजार टोकन दिए गए। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए यात्रियों में इतना उत्साह है कि टोकन के लिए तडक़े चार बजे से ही कतारें लग गईं। बांग्लादेश से चार श्रद्धालु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर जम्मू पहुंचे। गुरुवार सुबह वैष्णवी धाम, पंचायत भवन, महाजन हॉल में तीर्थयात्रियों के लिए, जबकि पुरानी मंडी के राम मंदिर और गीताभवन में साधुओं के लिए तत्काल पंजीकरण शुरू हुए। अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने बालटाल और पहलगाम मार्ग से यात्रा में शामिल होने के लिए एक-एक हजार का कोटा निर्धारित किया था।

Amarnath

तीर्थयात्रियों के वाहनों पर रखी जाएगी नजर

अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हाल ही यात्री वाहन पर आतंकी हमले के मद्देनजर यात्रा मार्ग में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। ड्रोन और 365 एंगल के सीसीटीवी कैमरों से यात्री वाहनों पर नजर रखी जा रही है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हर 500 मीटर और एक किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई हैं। इन पर 24 घंटे हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button