रायपुर

Ambedkar Hospital Junior Doctors Strike: कोलकाता रेप हत्याकांड के विरोध में रायपुर के डॉक्टर हड़ताल पर, ओपीडी सेवाएं बंद, मरीजों की बढ़ी परेशानी

Ambedkar Hospital Junior Doctors Strike: कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आज 14 अगस्त को एक दिवसीय हड़ताल पर हैं. अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद हैं, लेकिन आपातकालीन सेवाएं चालू हैं.

Ambedkar Hospital Junior Doctors Strike:

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आज 14 अगस्त को एक दिवसीय हड़ताल पर हैं. अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद हैं, लेकिन आपातकालीन सेवाएं चालू हैं. घटना के विरोध में मंगलवार को डॉक्टरों ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर काम किया। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हड़ताल को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. हड़ताल में करीब 300 जूनियर डॉक्टर शामिल हुए.

एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह और महासचिव नवीन कुमार कोठारी ने कहा कि हमारी मांग है कि केंद्रीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य प्रतिष्ठान संरक्षण अधिनियम पूरे देश में लागू किया जाये. अस्पताल में सीसीटीवी लगाए जाएं और अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएं. जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से ओपीडी में आने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ जाएगी. अंबेडकर अस्पताल में प्रतिदिन करीब दो से ढाई हजार मरीज पहुंचते हैं. जूनियर डॉक्टर ही इन मरीजों की जांच करते हैं और इसके अलावा दवाएं भी लिखते हैं. हड़ताल के कारण सिस्टम बंद रहेगा.

Related Articles

Back to top button