अम्बिकापुरमुख्य समाचार
Trending

Ambikapur Crime News: अंबिकापुर शहर के जगदंबा आभूषण भंडार में दो आरोपी नकली सोने का हार थमाकर ले गए असली सोने का चैन…

Ambikapur Crime News: अंबिकापुर शहर के जगदंबा ज्वेलरी स्टोर में जालसाजों ने नकली सोने का हार थमा दिया और करीब 50 हजार रुपए कीमत की असली सोने की चेन उड़ा ले गए। 1.5 लाख. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इसके आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

अंबिकापुर, Ambikapur Crime News: अंबिकापुर शहर के सदर रोड स्थित जगदंबा आभूषण भंडार (Ambikapur Crime News) में जालसाजों ने नकली सोने का हार थमा दिया और करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत की असली सोने की चेन उड़ा ली। आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से नकली हार पर हॉलमार्क भी लगवा लिया था, जिससे दुकान मालिक को शक नहीं हुआ. बाद में सोने की शुद्धता की जांच की गई तो वह नकली निकला। दोनों जालसाजों का चेहरा दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

नकली सोने की चेन के बदले ले गए असली सोने का हार (Ambikapur Crime News)

शहर के मायापुर पंचदेव मंदिर के पास रहने वाले राज सोनी घटना के दिन सदर रोड स्थित अपनी जगदंबा आभूषण की दुकान पर बैठे थे. उसी समय दो व्यक्ति आये। दोनों को 17.800 ग्राम वजन का सोने का हार पसंद आया. उनमें से एक युवक ने उससे गले से चेन उतारकर बदलने को कहा। सोने की चेन का वजन 22.400 ग्राम था. दोनों व्यक्तियों ने कहा कि वे सोने की चेन नहीं पिघलाएंगे और दो दिन बाद आकर ले जाएंगे। चेन पर सोने की परत चढ़ी हुई थी और उस पर हॉलमार्क भी लगा हुआ था।

इससे कारोबारी के साथ धोखाधड़ी हुई. उसने नकली सोने की चेन के बदले सोने का हार खरीदा। जिसका कुल विक्रय मूल्य एक लाख छियालीस हजार तिरसठ रूपये था। नकली सोने की चेन (अगर असली होती तो) की कुल कीमत एक लाख अड़तालीस हजार नौ सौ साठ रुपये है। नकली सोने की चेन देकर असली सोने का हार लेने के बाद हार और चेन की रकम काटकर 2897 रुपये का अंतर लेकर दोनों फरार हो गए।

जब दोनों जालसाज वादे के मुताबिक वापस नहीं आए तो दुकानदार ने चेन में लगे सोने की शुद्धता की जांच कराई। तब पता चला कि ये फर्जी है. घटना के वक्त दुकान में मालिक, उनके पिता और दो कर्मचारी भी मौजूद थे. दुकान मालिक ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज और जालसाजों की तस्वीरें भी उपलब्ध कराई गई हैं। जांच से पता चला है कि खुद को राजेश कुमार सूरजपुर बताने वाले एक संदिग्ध ने मध्य प्रदेश के कोतमा में एक आभूषण की दुकान में धोखाधड़ी की थी। इसके बाद दोनों अंबिकापुर आ गये थे. जिस दिन जगदंबा आभूषण में घटना हुई, उसी दिन सीपी ज्वेलर्स, सदर रोड, अंबिकापुर में भी धोखाधड़ी करने का प्रयास किया गया।

Related Articles

Back to top button