अम्बिकापुरमुख्य समाचार
Trending

Ambikapur News: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) अंबिकापुर में लापरवाही से बालिका की हुई थी मौत, प्राचार्य के विरुद्ध एफआइआर…

Ambikapur News: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की तत्कालीन प्राचार्या शशि सिंह पर एफआईआर, लापरवाही से हुई बच्ची की मौत

अंबिकापुर, Ambikapur News: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) अंबिकापुर परिसर (Ambikapur News) में भूमिगत पानी की टंकी में डूबने से चार साल की बच्ची की मौत के मामले में पुलिस ने आखिरकार धारा 304 (ए) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। तत्कालीन प्राचार्या शशि सिंह. तीन माह से अधिक समय तक चली जांच में पुलिस ने पाया कि डायट परिसर की भूमिगत पानी की टंकी में ढक्कन नहीं है।

ढक्कन के नाम पर संस्थान की बेंच का तख्ता असुरक्षित तरीके से रखा गया है। जैसे ही मासूम बच्ची ने उस पर पैर रखा तो उसका संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़ी. इससे उसकी मौत हो गयी. 12 मार्च 2024 को हुई घटना को लेकर पीड़ित परिवार ने वकील के माध्यम से कोर्ट में शिकायत दर्ज करायी है. इसमें लापरवाही के आरोप लग रहे हैं. इधर, कोर्ट में शिकायत के बाद पुलिस पर जल्द जांच करने का दबाव था. करीब साढ़े तीन महीने बाद आखिरकार पुलिस ने तत्कालीन प्राचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

क्या है पूरा मामला (Ambikapur News)

लखनपुर के बेल्डगी भंडारपारा की शिक्षिका कलावती प्रशिक्षण के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) अंबिकापुर आई थीं। घटना के दिन 12 मार्च 2024 को वह प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी। उसकी चार वर्षीय मासूम बेटी ध्वनि संस्थान के प्रांगण में खेल रही थी। अचानक वह गायब हो गई. चिंतित मां के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षक खोजबीन करने लगे. परिसर में असुरक्षित पानी टंकी का कमजोर लकड़ी का ढक्कन टूटा हुआ मिला। शक के आधार पर जब छात्रा को अंडरग्राउंड टैंक में उतारा गया तो छात्रा मिल गयी. उसे तुरंत पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button