दिल्ली
Trending

Amit Shah fake video case: अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है. अरुण रेड्डी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया सेल के राष्ट्रीय समन्वयक हैं

दिल्ली, Amit Shah fake video case:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है. अरुण रेड्डी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया सेल के राष्ट्रीय समन्वयक हैं और इसकी अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत हैं, जिन्हें पिछले लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। पुलिस के मुताबिक, अरुण ने ही अमित शाह का फर्जी वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. बताया जा रहा है कि इस मामले में कब कार्रवाई होगी तेज हुआ तो रेड्डी ने मोबाइल से सबूत नष्ट करने की कोशिश भी की। अब दिल्ली पुलिस ने रेड्डी का फोन जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

कल कोर्ट में पेश किया जाएगा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया सेल का नेशनल कॉर्डिनेटर अरुण रेड्डी की गिरफ्तार दिल्ली से ही हुई है और उसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। अमित शाह की फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस कोर्ट में ही अरुण रेड्डी के रोल को लेकर खुलासा करेगी और कस्टडी की भी मांग करेगी।

बता दें, स्पिरिट ऑफ कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं

इसी अकाउंट से गृहमंत्री अमित शाह का आरक्षण को लेकर एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया, जिसमें भ्रम फैलाया जा रहा था कि अमित शाह ने एससी, एसटी वर्ग की आरक्षण हटाने की बात कर रहे हैं।

पांच सदस्यों को सशर्त जमानत

इसी मामले में हैदराबाद की एक अदालत ने शुक्रवार को गिरफ्तार तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) की सोशल मीडिया इकाई के पांच सदस्यों को सशर्त जमानत दे दी। हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार को पेंड्याला वामशी कृष्णा, मन्ने सतीश, पेट्टम नवीन, अस्मा तस्लीम और कोया गीता की गिरफ्तारी की थी। हैदराबाद के साइबर अपराध पुलिस उपायुक्त दारा कविता ने कहा कि इन लोगों ने अमित शाह के भाषण के एक वीडियो से छेड़छाड़ की थी।

इन सभी को नामपल्ली कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें सशर्त जमानत दे दी गई

उन्हें दो जमानतदारों के साथ 10,000 रुपये का निजी बांड जमा करने के लिए कहा गया और अदालत ने उन्हें अगले आदेश तक हर सोमवार और शुक्रवार को जांच अधिकारी के सामने पेश होने का निर्देश दिया है। ये गिरफ्तारियां भाजपा के राज्य महासचिव जी. प्रमेंदर रेड्डी की शिकायत के बाद की गई। शिकायत में उन्‍होंने कहा था कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक छेडछाड़ किया गया वीडियो पोस्‍ट किया था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button