कोरबा

Amit Shah In Korba: कोरबा सभा में गरजे अमित शाह, बोले- खड़गे जी, भाइयों-बहनों आपका बलिदान देंगे, पढ़ें भाषण की पांच बड़ी बातें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के वंशवाद पर बड़ा हमला बोला और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. आइए जानते हैं अमित शाह के भाषण की पांच बड़ी बातें-

कोरबा, Amit Shah In Korba:  अमित शाह की कोरबा में चुनावी रैली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के वंशवाद पर बड़ा हमला बोला और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, खड़गे जी, आप एक परिवार के भाई-बहनों के लिए क्यों झूठ बोल रहे हैं. 4 जून को आपकी पार्टी की हार के बाद हार का ठीकरा आप पर फोड़ा जाएगा. कांग्रेस में पहले भी ऐसा हो चुका है. तुम्हारी बलि चढ़ जायेगी |

कोरबा संसदीय क्षेत्र के कटघोरा में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे के समर्थन में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए

शाह ने कहा कि कांग्रेस की नीति झूठ बोलना, जोर से बोलना, बार-बार बोलना और सार्वजनिक रूप से बोलना है। शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान की निंदा की, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो गरीबों को परेशानी होगी. आइए जानते हैं अमित शाह के भाषण की पांच बड़ी बातें-

छत्तीसगढ़ से खत्म होगा नक्सलवाद

शाह ने गरीबों के कल्याण के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए काम गिनाए और कहा कि जब तक बीजेपी का एक भी सांसद है तब तक आरक्षण नहीं हटेगा. भाजपा ने पिछले दस वर्षों में अपने बहुमत का उपयोग देश को मजबूत करने के लिए किया है। तीसरी बार मोदी सरकार बनने के दो साल के भीतर देश के अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ से भी नक्सलवाद का सफाया कर दिया जाएगा।

तीसरे चरण से आगे बढ़ेगा चार सौ पार का लक्ष्य

शाह ने कहा कि शुरुआती दो चरणों के मतदान में भाजपा की जीत की नींव तैयार हो गई है। तीसरे चरण में पार्टी चार सौ सीट पार के लक्ष्य के और करीब पहुंचेगी।

राहुल की कोई नहीं सुनता

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उनकी बात कोई नहीं सुनता, कोरोना काल में राहुल ने टीके पर सवाल उठाया और अंधेरे में बहन के साथ जाकर टीका लगवा आए। महामारी के समय भी राजनीति की।

अल्पसंख्यक वोटों के लिए ठुकराया प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण

शाह ने गांधी परिवार और कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर अल्पसंख्यक मतों के लिए राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा ठुकराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रामलला के ननिहाल छत्तीसगढ़ के लोग कांग्रेस नेताओं से यह जरूर पूछें कि वे किस मुंह से वोट मांग रहे हैं।

कश्मीर, नक्सलवाद, आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया

शाह ने कश्मीर से धारा 370 हटाने, आतंकवाद समाप्त करने का भी मुद्दा उठाया। छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार पर नक्सलवाद को संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस आतंकवाद और नक्सलवाद का सहारा लेती रही है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button