रायपुर
Trending

Amit Shah’s Champaran Tour:अमित शाह ने पत्नी के साथ चंपारण के प्रभु वल्लभाचार्य आश्रम में की पूजा, सीएम भी रहे मौजूद.

Amit Shah's Champaran Tour: अमित शाह का चंपारण से पुराना नाता है. 2001 में वह अपनी मां के साथ यहां आए थे। इसके बाद 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान योजना बनी, लेकिन आखिरी वक्त पर कार्यक्रम रद्द हो गया।

Amit Shah’s Champaran Tour:

गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ छत्तीसगढ़ के चंपारण में महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम में पूजा की. शाह ने यहां शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया। इस दौरान आश्रम की ओर से शाह को महाप्रभु वल्लभाचार्य की प्रतिमा भी भेंट की गई. शाह करीब 30 मिनट तक आश्रम में रहे. इसके बाद रायपुर के लिए रवाना हो गए।

इस दौरान शाह के साथ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी मौजूद रहे. यहां रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने शाह का स्वागत किया.

गृह मंत्री के दौरे की तैयारियों के मद्देनजर शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल का हेलीकॉप्टर नवागांव में गौठान के आगे उपमंडी प्रांगण में बने हेलीपैड पर ट्रायल के लिए उतरा। महज पांच मिनट में वेरिफाई होने के बाद हेलीकॉप्टर दोबारा उड़ान भरकर गंतव्य की ओर रवाना हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा पांच लेयर में होगी, जहां उनकी सुरक्षा के लिए 600 जवान, 25 राजपत्रित अधिकारी और 6 आईपीएस को ड्यूटी पर रखा गया है. ये सभी टीमें क्रमशः बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग से आ रही हैं।

शाह पहले ही अपनी मां के साथ चंपारण आ चुके हैं

गृह मंत्री अमित शाह का चंपारण से पुराना नाता है. इससे पहले अमित शाह 2001 में अपनी मां के साथ चंपारण आये थे. जब वह गुजरात राज्य की राजनीति में थे. 2013 के विधानसभा चुनाव में वह स्टार प्रचारक के तौर पर जरूर आने वाले थे. सारी व्यवस्थाएं हो चुकी थीं, मंच भी तैयार था और जनता भी आ चुकी थी, लेकिन ऐन वक्त पर उनका कार्यक्रम रद्द हो गया.

तब चन्द्रशेखर साहू भाजपा प्रत्याशी थे। चंपारण पंचकोसी का प्रधान होने के साथ-साथ गुजराती समाज से आने वाले वल्लभाचार्य की जन्मस्थली भी है। जिसके कारण यहां साल भर समाज की भीड़ देखने को मिलती है।

शाह यहां से रायपुर जाएंगे, जहां वह 7 नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों की संयुक्त बैठक लेंगे।

Related Articles

Back to top button