रायपुर

Amit Shah’s Formula Raipur News: मादक तस्करी पर जांच एजेंसियों की कड़ी नजर

Amit Shah's Formula Raipur News: अमित शाह के निर्देश पर सीमाओं पर सख्त निगरानी, ड्रग्स गिरोह पर शिकंजा कसने की तैयारी

रायपुर, Amit Shah’s Formula Raipur News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 23 से 25 अगस्त तक रायपुर प्रवास के दौरान अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के सख्त निर्देश पर राज्य की एजेंसियां ​​तेजी से कार्रवाई कर रही हैं। पुलिस ने 31 अगस्त को राजधानी के पंडरी एक्सप्रेस-वे के नीचे अफीम की तस्करी कर रहे एक अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी तस्कर के कब्जे से दो किलो 106 ग्राम अफीम और एक स्कूटर भी जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 32 लाख 13 हजार 340 रुपये आंकी गई है।

गांजा तस्करी पर सख्त कार्रवाई (Amit Shah’s Formula Raipur News)

रायपुर सिविल लाइन थाना सीएसपी अनुराग झा के मुताबिक आरोपी को रंगे हाथ पकड़ा गया है. इसी तरह 28 अगस्त को जूटमिल पुलिस ने कोड़ातराई के पास बड़ी कार्रवाई करते हुए एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से 175 किलो गांजा, एक अल्टो कार और एक छोटा हाथी पिकअप वाहन (कुल संपत्ति कीमत 43 लाख रुपए) जब्त की गई थी. . इसी तरह अन्य जिलों में भी लगातार कार्रवाई जारी है.

शाह के निर्देश के बाद जांच एजेंसियां ​​सक्रिय हो गईं

गौरतलब है कि शाह ने अंतरराज्यीय सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखने और ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़ करने को भी कहा है. शाह के निर्देश के बाद राज्य और आसपास के राज्यों की जांच एजेंसियां ​​सक्रिय हो गई हैं. लगातार कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं.

शाह ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए चार सुझाव दिए हैं। इनमें नशीली दवाओं की पहचान करना, उसके नेटवर्क को नष्ट करना, अपराधियों को हिरासत में लेना और नशा करने वालों का पुनर्वास करना शामिल है। शाह ने रायपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के रायपुर जोनल यूनिट कार्यालय का ऑनलाइन उद्घाटन करने के बाद छत्तीसगढ़ में नशीले पदार्थों के परिदृश्य पर एक समीक्षा बैठक की।

आगे की कार्रवाई तेज की जायेगी

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर लगातार नजर रखी जा रही है. कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इन राज्यों का नेटवर्क छत्तीसगढ़ से जुड़ा है

छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाले ड्रग कॉरिडोर का नेटवर्क उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, दमन-दीव, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, जम्मू तक फैला हुआ है। और कश्मीर. है।

यह भी पढ़ें: Religious Dispute in Balod News: र्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण, विरोध पर बवाल, पादरी अरेस्ट

Related Articles

Back to top button