दिल्ली

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, SC में जमानत पर सुनवाई से पहले CBI ने किया गिरफ्तार.

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार (26 जून) को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली शराब नीति मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है.

नई दिल्ली, Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार (26 जून) को सीबीआई ने गिरफ्तार (Arvind Kejriwal Arrest) कर लिया। दिल्ली शराब नीति मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां जांच एजेंसी ने आम आदमी पार्टी प्रमुख से पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग की। मंगलवार (25 जून) शाम को सीबीआई अधिकारियों ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ भी की.

केजरीवाल की गिरफ्तारी ऐसे वक्त हुई है जब सुप्रीम कोर्ट में उनकी एक याचिका पर सुनवाई चल रही है. इस याचिका के जरिए दिल्ली सीएम ने जमानत आदेश पर दिल्ली हाई कोर्ट की रोक को चुनौती दी है. दरअसल, दिल्ली की एक निचली अदालत ने 20 जून को केजरीवाल को जमानत दे दी थी, जिस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। ईडी ने केजरीवाल की जमानत को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने जमानत पर रोक लगाने का आदेश दिया.

शराब नीति को लेकर हुई बैठक (Arvind Kejriwal Arrest)

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई. सीबीआई ने केजरीवाल का अरेस्ट मेमो कोर्ट को दे दिया है. सीबीआई अधिकारियों ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार रात जब केजरीवाल से पूछताछ की गई तो आशंका जताई गई कि सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करने वाली है. अब तक केजरीवाल शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की न्यायिक हिरासत में थे.

शराब नीति को लेकर हुई बैठक

सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि 16 मार्च 2021 को एक शराब कारोबारी से संपर्क किया गया था, जिससे केजरीवाल शराब नीति को लेकर मिलना चाहते थे. 20 मार्च को के कविता और मगुंटा रेड्डी की मुलाकात हुई। फिर आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर को बैठक का समन्वय करने के लिए कहा गया। जांच एजेंसी ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद साउथ से एक टीम प्राइवेट प्लेन से दिल्ली आई। इसके बाद शराब नीति पर बैठक हुई.

44 करोड़ रुपये के बारे में पता चला: CBI

जब राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूछा कि इस केस का प्रभारी कौन है? इस पर सीबीआई ने कहा कि सारा पैसा नकद दिया गया है. हम 44 करोड़ रुपये के बारे में पता लगाने में सक्षम हैं और यह भी कि यह पैसा गोवा कैसे पहुंचा और इसका उपयोग कैसे किया गया। चनप्रीत सिंह ने गोवा के उम्मीदवारों को चुनाव और यहां तक ​​कि सीएम के वहां रहने के लिए भी पैसे दिए.

Related Articles

Back to top button