दिल्ली

Arvind Kejriwal Bail Petition Update: क्या दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बेल? जमानत याचिका पर सुनवाई 19 जून तक के लिए स्थगित…

Arvind Kejriwal Bail Petition Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनाई गई। इस दौरान कृष्णा ने जज के सामने 2 मांगें रखीं.

नई दिल्ली, Arvind Kejriwal Bail Petition Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनाई गई। इस दौरान कृष्णा ने जज के सामने 2 मांगें रखीं। उन्होंने अपने वकील के माध्यम से अदालत में 2 आवेदन दर्ज कराए। इन दोनों आवेदनों पर कल सुनवाई होगी, जेल प्रशासन को जवाब देना होगा।

एक आवेदन में उन्होंने मांग की है कि जब जेल में उनका मेडिकल चेकअप (Arvind Kejriwal Bail Petition Update) हो तो कार्यालय में उपस्थित होकर पत्नी रीन एलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाएं। दूसरे आवेदन में मांग की गई है कि उनकी मेडिकल के लिए जब भी मेडिकल बोर्ड आए तो उन्हें भी अपना आइडिया देने का मिशन दे दिया जाए। इन दोनों आवेदनों पर न्यायालय ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा है।

सुनवाई 19 जून तक के लिए स्थगित (Arvind Kejriwal Bail Petition Update)

केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 19 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई. ईडी ने केजरीवाल की अर्जी पर जवाब देने की इजाजत मांगी, लेकिन जज ने साफ इनकार कर दिया. जज ने दलील दी कि केजरीवाल फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. वह जांच एजेंसी ईडी की हिरासत में नहीं हैं. इसलिए उन्हें इन आवेदनों का जवाब देने का अधिकार नहीं है. जेल प्रशासन अपना जवाब दाखिल करे. इसके बाद मामले में फैसला सुनाया जाएगा.

आपको बता दें कि 5 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने मेडिकल आधार पर 7 दिन की जमानत मांगी थी. जज ने याचिका खारिज करते हुए आदेश दिया था कि केजरीवाल का जरूरी मेडिकल टेस्ट जेल में ही कराया जाए. इसके लिए जेल में ही उचित व्यवस्था की जाए और मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट उसे और उसके परिवार को सौंपी जाए.

आपको बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है. ईडी ने उन्हें 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था। वह 22 मार्च से 31 मार्च तक रिमांड में रहे। 1 अप्रैल को उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया. 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दे दी थी. वह 2 जून तक जेल से बाहर रहे और 2 जून की दोपहर को आत्मसमर्पण कर दिया.

Related Articles

Back to top button