दिल्ली

Arvind Kejriwal Bail Plea Rejected: केजरीवाल को तगड़ा झटका, केजरीवाल की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ा…

Arvind Kejriwal Bail Plea Rejected: कथित शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका खारिज..

नई दिल्ली, Arvind Kejriwal Bail Plea Rejected: कथित शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका खारिज (Arvind Kejriwal Bail Plea Rejected) कर दी गई है। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है और केजरीवाल की न्यायिक हिरासत अवधि 19 जून तक बढ़ा दी है। केजरीवाल ने चिकित्सा कारणों का हवाला देते हुए 7 दिनों की अंतरिम जमानत मांगी थी। कोर्ट ने 1 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

जमानत याचिका पर 7 जून को होगी सुनवाई (Arvind Kejriwal Bail Plea Rejected)

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की याचिका अंतरिम जमानत याचिका थी. उनकी सामान्य जमानत याचिका पर 7 जून को सुनवाई होगी. बता दें कि कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक जमानत दे दी है. अगले दिन उसने आत्मसमर्पण कर दिया. अब उन्हें 19 जून को दोपहर 3 बजे वेकेशन जज के सामने पेश किया जाएगा.

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी ने 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. सीएम ने इस गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी और 2 जून को सरेंडर करने को कहा था.

अंतरिम जमानत के दौरान ही सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की अपील की थी. इसके लिए उन्होंने बाद में राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की. सुनवाई के दौरान ईडी ने उनकी याचिका का विरोध किया. अब कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी है.

Related Articles

Back to top button