दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल की जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सीएम केजरीवाल ने मेडिकल आधार पर अंतरिम...

 दिल्ली,Arvind Kejriwal News:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। (Arvind Kejriwal News) सीएम केजरीवाल ने मेडिकल आधार पर अपनी अंतरिम जमानत सात दिन बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, जिस पर शीर्ष अदालत ने मंगलवार को तत्काल सुनवाई की अनुमति देने से इनकार कर दिया। दिल्ली सीएम की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने जस्टिस जेके माहेश्वरी की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले का उल्लेख किया था. वह ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए।

(Arvind Kejriwal News) सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग उठाई.

उन्होंने कहा कि कोर्ट इस मामले की सुनवाई बुधवार को करे. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चाहे मेडिकल कारण हो या कोई और कारण, हम इसे सीजेआई के पास भेज रहे हैं. कब सुनवाई करनी है इसका फैसला वही लेंगे. सिंघवी ने कहा कि जांच का नुस्खा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते. सीजेआई के पास जाएं. हम लिस्टिंग को लेकर सुनवाई भी नहीं कर सकते.

जस्टिस जेके माहेश्वरी की बेंच ने केजरीवाल से पूछा ये सवाल

अरविंद केजरीवाल न्यूज: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जेके माहेश्वरी की बेंच ने कहा कि इस मामले में फैसला सुरक्षित है. हम कुछ नहीं कर सकते। मामले की सुनवाई 17 मई को हुई और आपने उचित आदेश के लिए सीजेआई के समक्ष नया आवेदन रखा। न्यायमूर्ति जेके माहेश्वरी की पीठ ने सिंघवी से यह भी पूछा कि आपने आवेदन का उल्लेख न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ के समक्ष क्यों नहीं किया? दरअसल, केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने वाली बेंच में जस्टिस दत्ता भी शामिल थे.जस्टिस जेके महेश्वरी ने सवाल किया आपने नई बेंच मेंशनिंग के लिए क्यों चुनी? ऐसे में मास्टर ऑफ रोस्टर यानी सीजेआई ही जल्द सुनवाई के लिए बेंच तय कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार करने के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत दे दी थी। हालांकि, अदालत ने उन्हें सीएम कार्यालय या दिल्ली सचिवालय का दौरा करने व आधिकारिक फाइलों पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया थी।

2 जून को केजरीवाल को करना होगा सरेंडर

 याचिका में कहा गया है कि मुख्यमंत्री को कुछ मेडिकल टेस्ट से गुजरना है इसलिए अंतरिम जमानत को 7 दिन और बढ़ाया जाए। केजरीवाल की अंतरिम जमानत एक जून को खत्म हो रही है और उन्हें दो जून को सरेंडर करना होगा। दिल्ली सीएम को कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गिरफ्तार किया था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button