दिल्ली

Arvind Kejriwal News: क्या दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देंगे अरविन्द केजरीवाल, जानिए पूरी खबर …..

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी

नई दिल्ली, Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal News) ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि अगर वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हैं तो अगला निशाना पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन होंगे.

प्रधानमंत्री पद पर क्या बोले अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal News)

केजरीवाल से पूछा गया कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा कि अब अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर उन्होंने बताया कि अमित शाह ने 2019 में कहा था कि 75 साल से ऊपर के सभी लोगों को रिटायर कर दिया जाएगा. ये नियम खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में बनाया था, जिसके तहत आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और यशवंत सिन्हा को रिटायर कर दिया गया था. केजरीवाल ने बताया कि इस नियम के कारण बीजेपी के अंदर उत्तराधिकार की जबरदस्त लड़ाई चल रही है और मोदी जी ने धीरे-धीरे कई वरिष्ठ नेताओं को पद से हटा दिया है ताकि अमित शाह का रास्ता साफ हो सके.

दिल्ली के सीएम का दावा है कि बीजेपी के अंदर तनाव है क्योंकि पीएम मोदी चाहते हैं कि अमित शाह अगले पीएम बनें, लेकिन पार्टी के बाकी सदस्य इस बात से सहमत नहीं हैं. केजरीवाल का कहना है कि यह चर्चा पूरे देश में चल रही है और उन्होंने इसे खुलकर सामने रखा है.

इस्तीफा देने का सवाल

जब केजरीवाल से पूछा गया कि वह सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मोदी चाहते हैं कि वह इस्तीफा दें क्योंकि दिल्ली में उन्हें हराना मुश्किल है. उनके इस्तीफे के बाद अगला निशाना ममता बनर्जी और पिनाराई विजयन होंगे. केजरीवाल ने कहा कि अगर उन्होंने इस्तीफा दिया तो देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि वह सत्ता के लालची नहीं हैं. इससे पहले भी उन्होंने इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़कर झुग्गियों में काम किया था और 49 दिन के अंदर ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन आज ये उनके संघर्ष का हिस्सा है और इसलिए वो ये कुर्सी नहीं छोड़ेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पद से हटाने की याचिका भी खारिज कर दी है. केजरीवाल का मानना ​​है कि जहां भी मोदी जी हारेंगे, वहां का सीएम गिरफ्तार हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button