महाराष्ट्रमुख्य समाचार
Trending

Ashadhi Ekadashi 2024: किसान की कलाकारी देख हैरान रह गए लोग, धान के खेत में दिखी भगवान विट्ठल की सैकड़ों फीट ऊंची छवि….

Ashadhi Ekadashi 2024: महाराष्ट्र में आषाढ़ एकादशी के अवसर पर भगवान विट्ठल की पूजा की जाती है। एक किसान ने अपने खेत में धान की फसल से भगवान विट्ठल की मूर्ति बनाई।

महाराष्ट्र, Ashadhi Ekadashi 2024: महाराष्ट्र में आषाढ़ एकादशी के दिन भगवान विट्ठल की पूजा की जाती है। आषाढ़ एकादशी (Ashadhi Ekadashi 2024) और कार्तिकी एकादशी पूरे महाराष्ट्र में बड़ी धूमधाम से मनाई जाती है। इस त्योहार को खास बनाने के लिए एक किसान ने अनोखा तरीका अपनाया है. किसान ने अपने खेत में पौधों की मदद से भगवान विट्ठल की एक छवि बनाई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो पुणे का है. पुणे में एक किसान ने खेत में भगवान विट्ठल की अद्भुत छवि बनाई है, वह भी खड़ी फसल का उपयोग करके। किसान एक इंजीनियर भी है, जो पुणे के मुलशी गांव का रहने वाला है। उन्होंने धान की फसल का उपयोग करके खेत में भगवान विट्ठल की 120 फुट की छवि बनाई है।

खेतों में बना दी भगवान विट्ठल की छवि (Ashadhi Ekadashi 2024) 

बताया जा रहा है कि किसान ने धान की फसल को इस तरह से इस्तेमाल किया कि वह भगवान विट्ठल की छवि जैसी लगे. वीडियो को AIR के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और किसान की कला की तारीफ कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर क्या बोले यूजर

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि किसान भगवान का बहुत सम्मान करता होगा, तभी तो उसने खेत में 120 फीट लंबी तस्वीर बनाई है. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये भगवान के प्रति समर्पण का भाव है. एक अन्य ने लिखा कि किसान भी कम प्रतिभाशाली नहीं हैं. वे भी अब दुनिया से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।’

एक अन्य ने लिखा कि किसान भी कुछ नया करके मशहूर होना चाहते हैं. एक ने लिखा कि क्या ऐसा संभव है कि किसान ने ये सब करने के लिए फसलें नष्ट कर दी हों, अगर ऐसा है तो ये दुखद है. एक अन्य ने लिखा कि देश-दुनिया में हर कोई कुछ अलग करना चाहता है तो फिर किसान क्यों पीछे रहेंगे? अब तो वे भी सभी से प्रतिस्पर्धा करने लगे हैं.

Related Articles

Back to top button