मुख्य समाचारहिमाचल प्रदेश
Trending

Assam Floods: बारिश ने मचाई तबाही…बाढ़ से अब तक 46 की मौत, 16 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Assam Floods: देशभर में हो रही बारिश ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. भारी. बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया. जिससे जनजीवन....

असम, Assam Floods:  देशभर में हो रही बारिश ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. असम में विनाशकारी बाढ़ का कहर जारी है. बुधवार को बाढ़ ने आठ और लोगों की जान ले ली, जिससे इस साल राज्य में बाढ़ से होने वाली मौतों की कुल संख्या 46 हो गई। बुधवार शाम तक, बाढ़ ने 29 जिलों के 2800 गांवों में 16.25 लाख लोगों को प्रभावित किया था। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की रिपोर्ट के अनुसार, सोनितपुर जिले के तेजपुर राजस्व क्षेत्र में दो लोगों की मौत हो गई जबकि मोरीगांव के मायोंग, डिब्रूगढ़ के नहरकटिया, दरांग के पब मंगलाडी, गोलाघाट के देरगांव, बिश्वनाथ के हलेम और तिनसुकिया के मार्गेरिटा में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हुई है।

Assam Floods:  लापता हुए लोग

इसके अलावा सोनितपुर, शिवसागर और गोलाघाट जिलों में तीन अन्य लोग लापता हैं तथा उनके बाढ़ के पानी में बह जाने की आशंका है। प्रशासन, राज्य आपदा मोचन बल, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, आपात सेवा और वायु सेना राज्य के विभिन्न हिस्सों में बचाव एवं राहत अभियान में शामिल है। वहीं बाढ़ के कारण बारपेटा, विश्वनाथ, कछार, चराईदेव, चिरांग, दारांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप मेट्रोपोलिटन, कार्बी आंगलोंग, करीमगंज, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नगांव, नलबाड़ी, शिवसागर, सोनितपुर, तमुलपुर, तिनसुकिया और उदालगुड़ी जिले प्रभावित हैं।

ये जिले सबसे अधिक प्रभावित

Assam Floods: रिपोर्ट में बताया गया कि लखीमपुर में सबसे ज्यादा 1.65 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। लखीमपुर जिले में सबसे ज़्यादा 165,319 लोग प्रभावित हैं। इसके बाद दरांग जिले में 147,143, गोलाघाट जिले में 106,480, धेमाजी जिले में 101,888, तिनसुकिया में 74,848, बिश्वनाथ में 73,074, कछार में 69,567, माजुली में 66,167, सोनितपुर में 65,061 और मोरीगांव जिले में 48,452 लोग प्रभावित हैं। विभिन्न जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए 490 राहत शिविरों में 2.90 लाख से अधिक लोगों ने शरण ली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर प्रभावित जिलों में बाढ़ के पानी के कारण तटबंधों, सड़कों, पुलों तथा अन्य बुनियादी ढांचों को नुकसान पहुंचा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button