उत्तर प्रदेश

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि परिसर में गोली लगने से एसएसएफ जवान की मौत…

Ayodhya Ram Mandir: बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में गोली लगने से एक एसएसएफ जवान की मौत हो गई

अयोध्या, Ayodhya Ram Mandir: बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर (Ayodhya Ram Mandir) में गोली लगने से एक एसएसएफ जवान की मौत हो गई. बताया गया कि जवान सुरक्षा ड्यूटी पर था, इसी दौरान गोली लगने से वह घायल हो गया. अन्य सुरक्षाकर्मी उसे अस्पताल ले गए, जहां से उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टर ने जवान को मृत घोषित कर दिया। मामले में आत्महत्या की भी आशंका जताई जा रही है.

2019 बैच का सिपाही था मृतक (Ayodhya Ram Mandir)

जानकारी के मुताबिक, मृतक का नाम शत्रुघ्न विश्वकर्मा है, जो अंबेडकर नगर का रहने वाला है और वह 2019 बैच का सिपाही है. जवान राम मंदिर की सुरक्षा के लिए बनी एसएसएफ में तैनात था. बुधवार सुबह मृतक के अन्य साथियों ने गोली चलने की आवाज सुनी तो वे मौके पर गए तो शत्रुघ्न खून से लथपथ हालत में पड़ा था, जहां से उसे पहले अस्पताल और बाद में ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। इसी बीच उनकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद आईजी और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर जांच की. शत्रुघ्न के साथ तैनात अन्य सहकर्मियों ने बताया कि वह कुछ दिनों से परेशान थे और यह घटना होने से पहले वह अपने फोन पर कुछ देख रहे थे. पुलिस ने उसका मोबाइल जांच के लिए भेज दिया है। साथ ही शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि तीन महीने पहले भी राम मंदिर में फायरिंग की घटना हुई थी. उस दौरान एक जवान से बंदूक साफ करते समय गोली चल गयी थी, जिससे उनकी मौत हो गयी.

Related Articles

Back to top button