महाराष्ट्रमुख्य समाचार
Trending

Badlapur Rape Case: शर्मनाक.. शिक्षा के मंदिर में नर्सरी की बच्चियों से रेप, गुस्साए लोगों ने स्टेशन पर किया ‘रेल रोको’ प्रदर्शन

Badlapur Rape Case: आज देश में कहीं भी बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। एक तरफ जहां कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टर से रेप....

महाराष्ट्र,Badlapur Rape Case: आज देश में कहीं भी बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। एक तरफ जहां कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला शांत नहीं हुआ है, वहीं एक और मामले ने लोगों को गुस्से में ला दिया है. ताजा मामला महाराष्ट्र के बदलापुर से सामने आया है, जहां एक स्कूल में नर्सरी की दो लड़कियों के साथ स्कूल के एक पुरुष अटेंडेंट द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामले में लोगों ने बदलापुर रेलवे स्टेशन पर ‘रेल रोको’ प्रदर्शन किया.

Badlapur Rape Case: यह पूरा मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर के एक प्रतिष्ठित स्कूल का है

जहां नाबालिग लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार के बाद नागरिकों में गुस्सा है। इस घटना के विरोध में गुस्साये नागरिक स्कूल के सामने जमा हो गये और प्रशासन के खिलाफ नारे लगाये. इसके बाद गुस्साई भीड़ बदलापुर रेलवे स्टेशन पहुंची और बदलापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 पर उतर गई.प्रदर्शन कर रहे लोगों में महिलाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया है। एक महिला ने कहा कि आज महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। कुकर्म करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए। ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए। इस आरोपी को स्कूल गेट के सामने फांसी दी जानी चाहिए। वहीं, एक अन्य महिला ने कहा कि ‘सीमा पर सैनिक अपनी जान कुर्बान कर देते हैं। तो ऐसे आरोपियों को देश में फांसी देने में क्या दिक्कत है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आठ दिन बाद आरोपी को रिहा कर दिया गया। अपराध ऐसे ही होते हैं. इसलिए जब तक आरोपी को फांसी नहीं होगी तब तक इस तरह का अपराध नहीं रुकेगा. महाराष्ट्र बंद करने से बदलापुर की घटना सभी तक नहीं पहुंचेगी. आंदोलनकारियों का कहना है कि इस मामले के आरोपियों को मौत की सजा दी जानी चाहिए.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button