दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Bangladesh Protests: बांग्लादेश छोड़ने के बाद अब कहां जाएंगी शेख हसीना? पीएम के इस्तीफे के बाद सेना ने संभाली कमान

Bangladesh Protests: बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. आरक्षण को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन रविवार को सरकार विरोधी आंदोलन में....

नई दिल्ली, Bangladesh Protests:  बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. आरक्षण को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन रविवार को सरकार विरोधी आंदोलन में बदल गया. जिसके बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और बांग्लादेश छोड़कर अब भारत आ गई हैं. शेख हसीना ने गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स बेस पर एनएसए चीफ अजीत डोभाल से मुलाकात की. शेख हसीना फिलहाल हिंडन एयरफोर्स के सेफ हाउस में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि शेख हसीना लंदन जा सकती हैं. फिलहाल ब्रिटेन ने शेख हसीना को शरण देने के मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है.

Bangladesh Protests: विदेश मंत्री आज संसद में दे सकते हैं बयान

बांग्लादेश विरोध: बांग्लादेश में बिगड़ते हालात पर भारत की नजर है. इस मामले को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर आज संसद में बयान दे सकते हैं. शेख हसीना के इस्तीफे के बाद पीएम मोदी ने की CCS की बैठक. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल भी मौजूद रहे. बैठक के बाद पड़ोसी देश बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

आपको बता दें कि बंग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ कई सप्ताह से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। विरोध प्रदर्शनों के बाद देशव्यापी अशांति फैल गई थी। वहीं शेख हसीना के इस्तीफे के बाद सेना प्रमुख ने कमान संभाल ली है। सेना प्रमुख ने कहा है कि हम सरकार चलाएंगे। दरअसल, बांग्‍लादेश में विरोध प्रदर्शन थम नहीं रहा था। सेना अध्यक्ष जमान ने कहा, ‘मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप थोड़ा धैर्य रखें, हमें कुछ समय दें और हम सब मिलकर सभी समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। हिंसा के रास्ते पर वापस न जाएं। शांतिपूर्ण तरीके अपनाएं।’

बांग्लादेश में हुए प्रदर्शन में मारे गए 300 लोग

सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ कई सप्ताह तक चले विरोध प्रदर्शनों के बाद देशव्यापी अशांति फैल गई थी। इसके बाद हसीना ने इस्तीफा दे दिया। सरकार द्वारा प्रदर्शनों पर की गई कार्रवाई में 300 लोग मारे गए और हजारों लोग घायल हो गए हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button