मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Barwani News: कपड़े बेचने की आड़ में 200-200 रुपये के नकली नोट चलाने वालो को पांच वर्ष का कारावास…

Barwani News: नकली नोट चलाने के दोषी पाए गए दो लोगों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई,...

मध्यप्रदेश, Barwani News: नकली नोट चलाने के दोषी पाए गए दो लोगों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Barwani News) के रहने वाले ये दोनों करीब ढाई साल पहले एक किराना दुकान में नकली नोट चलाते पकड़े गए थे। बाद में उनके कमरे से नकली नोट बरामद हुए. कपड़े बेचने की आड़ में 200 रुपये के नकली नोट चलाने के लिए उन दुकानों को चुना जाता था जहां महिलाएं या बच्चे नोट चलाते पाए जाते थे. कोर्ट ने अपने फैसले में साफ कर दिया कि आरोपी द्वारा किया गया अपराध आर्थिक अपराध है. इसकी गंभीरता और समाज पर प्रभाव को देखते हुए उचित सजा दी जानी चाहिए।

200 रुपए के 28 नकली नोट जब्त (Barwani News)

अपर लोक अभियोजक एवं मीडिया प्रभारी शिवपाल सिंह सिसौदिया ने बताया कि प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश आनंद कुमार तिवारी द्वारा सुनाये गये फैसले में आरोपी रवीन्द्र पुत्र लल्ला निवासी उमरपुरा जिला मुजफ्फरनगर एवं रिजवान पुत्र हासिम निवासी सिकरेड़ा जिला मुजफ्फरनगर को पांच-पांच की सजा सुनाई गयी. तीन-तीन साल की सजा और तीन-तीन हजार रुपये का जुर्माना।

सरकार की ओर से पैरवी कर रहे लोक अभियोजक दीपक चौहान ने बताया कि 28 सितंबर 2021 को पुलिस चौकी ओझर को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध व्यक्ति नकली नोट चला रहे हैं. पुलिस ने तलाशी ली तो वे एक किराने की दुकान पर खड़े मिले। तलाशी लेने पर आरोपी रवींद्र के पास से 200 रुपये के दो नकली नोट और कुछ असली नोट और रिजवान के पास से 200 रुपये के तीन नकली नोट और कुछ असली नोट मिले। इसके बाद पुलिस ने प्रेस नोट देवास में नोटों की जांच कराई, जो नकली पाए गए।

पुलिस ने खलघाट में आरोपी रिजवान के किराए के मकान से 200 रुपए के 28 नकली नोट जब्त किए। इन नोटों में से आठ-आठ और 66 नोटों का सीरियल नंबर एक ही था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे असली नोटों के बदले गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश से और ग्राम खलघाट के एक अन्य व्यक्ति से नकली नोट मिले थे।

Related Articles

Back to top button