मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Best Emerging State Award: अंगदान में एमपी को मिला ‘बेस्ट इमर्जिंग स्टेट’ का खिताब, इस जिले में हुए सबसे ज्यादा अंगदान…

Best Emerging State Award: गदान के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए मध्य प्रदेश को 'बेस्ट इमर्जिंग स्टेट' का अवॉर्ड मिला. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री....

इंदौर,Best Emerging State Award Indore: अंगदान के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए मध्य प्रदेश को ‘बेस्ट इमर्जिंग स्टेट’ का अवॉर्ड मिला. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को दिल्ली के डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित 14वें भारतीय अंग दान दिवस समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया। मध्य प्रदेश का नाम रोशन करने वाले इंदौर जिले की इसमें 90 फीसदी हिस्सेदारी है. अंगदान में ‘बेस्ट इमर्जिंग स्टेट’ का पुरस्कार मिला।

Best Emerging State Award: बता दें कि इंदौर को ये अवार्ड रात में भी पोस्टमार्टम होना, एयरपोर्ट पर अंगों की स्क्रीनिंग अब नहीं होना

200 किलोमीटर दूर भोपाल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाना, नाबालिग के लिवर दान के मामले में अच्छा काम करना, हर वर्ष अंगदान की संख्या बढ़ाना और प्रत्यारोपण के क्षेत्र में अच्छा काम करने को लेकर मिला है। वहीं यह बेस्ट इमर्जिंग का अवार्ड देश में दूसरे स्थान पर तमिलनाडु और तीसरे स्थान पर कर्नाटक को प्राप्त हुआ है। इसके अलावा कार्यक्रम में उन परिवारों को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने ब्रेन डेड होने पर अपने परिवार के बच्चों के अंग दान किए हैं।

इसके अलावा नई दिल्ली में ‘भारतीय अंग दान दिवस’ पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल द्वारा शीर्षक प्रस्तुत किया गया था। इंदौर सांसद शंकर लालवानी और राज्य अंग एवं ऊतक प्रत्यारोपण संगठन (एसओटीटीओ) इंदौर के प्रभारी डॉ. संजय दीक्षित ने इंदौर एसओटीटीओ और मध्य प्रदेश की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button