मध्य प्रदेश

Bhind News: पांच किलोमीटर सफर तय कर चंबल नदी से पाली गांव पहुंचा घड़ियाल, गांव में मची अफरा-तफरी,…

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक मगरमच्छ चंबल नदी से पांच किलोमीटर का सफर तय कर पाली गांव पहुंच गया. जिसके बाद पूर्व सांसद ने प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद वन टीम गांव पहुंची.

भिंड, Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक अजीब घटना सामने आई है, जहां एक घड़ियाल चंबल नदी से 5 किमी दूर स्थित पाली गांव के तालाब पर पहुंच गया और पाली गांव (Bhind News) के बाहर स्थित तालाब में डेरा डाल दिया. घड़ियाल को देखकर ग्रामीणों में दहशत फैल गई। आपको बता दें कि पूर्व सांसद रामलखन सिंह ने इसकी सूचना प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घड़ियाल की निगरानी शुरू कर दी। हालांकि अभी तक घड़ियाल को बचाया नहीं जा सका है और वन विभाग इस दिशा में काम कर रहा है. ग्रामीणों को सतर्क रहने और तालाब से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

जानें पूरा मामला? (Bhind News)

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंबल नदी से एक घड़ियाल भटकता हुआ पाली गांव के बाहर स्थित तालाब पर पहुंच गया। जब ग्रामीणों ने घड़ियाल को देखा तो घबरा गए और पूर्व सांसद रामलखन सिंह को बताया कि उन्होंने भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद वन टीम जांच के लिए पाली गांव पहुंची है. हालांकि अभी तक घड़ियाल को बचाया नहीं जा सका है।

पालतू मवेशियों को तालाब से दूर रखने की घोषणा

वन टीम ने घड़ियाल की निगरानी के लिए तालाब पर ग्राम कोटवार को तैनात कर दिया है और लोगों और पालतू मवेशियों को तालाब से दूर रखने की घोषणा भी कर दी है। आपको बता दें, बड़ापुरा गांव चंबल नदी से पांच किलोमीटर दूर है और यहां चंबल नदी में बड़ी संख्या में घड़ियाल मौजूद हैं. चूंकि वन अधिकारी के पास भिंड के अलावा दतिया का अतिरिक्त प्रभार है, इसलिए उनके दतिया में होने के कारण घड़ियाल के रेस्क्यू में देरी हो रही है।

Related Articles

Back to top button