रायपुर

Bhupesh Baghel: भूपेश बघेल ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

Bhupesh Baghel: बीजेपी सांसद संतोष पांडे के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. भूपेश बघेल ने कहा, राजनांदगांव सांसद ने...

रायपुर, Bhupesh Baghel:  बीजेपी सांसद संतोष पांडे के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. भूपेश बघेल ने कहा, राजनांदगांव सांसद ने लोकसभा में मुझ पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मैं अब मुख्यमंत्री नहीं हूं और केंद्र में भाजपा सरकार है, तो यह “महादेव सत्ता ऐप” अब क्यों चल रहा है? छत्तीसगढ़ समाचार पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा, जो सदस्य सदन का सदस्य नहीं है, उसके खिलाफ निराधार आरोप लगाने के लिए मैं लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा। इस विषय पर बघेल ने कानूनी सलाह भी ली।ऐसे सुनियोजित दुष्प्रचार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है

 Bhupesh Baghel: दरअसल, सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए

बीजेपी सांसद संतोष पांडे ने आरोप लगाया था कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सोमवार को सदन में अपने भाषण के दौरान बार-बार भगवान शिव की तस्वीर दिखा रहे थे. . काश कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री, जो कांग्रेस नेता हैं, “महादेव के नाम पर अटकलें चला रहे होते”। इससे भगवान शंकर और छत्तीसगढ़ का नाम बदनाम हुआ है। इस पर राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए.

भूपेश बघेल के खिलाफ EOW में दर्ज है FIR बता दें कि महादेव सट्‌टा ऐप केस में EOW (आर्थिक अनुसंधान शाखा) ने ED की शिकायत पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 21 आरोपियों पर FIR दर्ज की है। इसमें ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल समेत कई अज्ञात पुलिस अफसर और कारोबारियों के नाम भी शामिल हैं। ED का आरोप है कि महादेव बुक के ऑपरेटरों के जरिए हवाला से पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेताओं तक प्रोटेक्शन मनी पहुंचाई जाती थी। इन अफसरों और नेताओं ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए प्रमोटर्स से आर्थिक लाभ प्राप्त करते हुए अवैध संपत्ति अर्जित की। ED ने कई अचल संपत्तियों को प्रोविजनल अटैच किया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button