धमतरी

Big success for police: 5-5 लाख के इनामी नक्सली दंपत्ति ने किया सरेंडर, माओवादी जिंदगी से तंग आकर छोड़ी हिंसा की राह

Big success for police: नक्सली दंपत्ति ने छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर धमतरी पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। दोनों पर हत्या और हिंसक गतिविधियों के कई मामले दर्ज हैं।

Big Success for Dhamtari Police

नक्सली उन्मूलन अभियान के तहत धमतरी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 5-5 लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपत्ति ने सरेंडर कर दिया है. ये दोनों नक्सली लंबे समय से हिंसक गतिविधियों में शामिल थे. माओवादियों की क्रूर विचारधारा और जीवनशैली से तंग आकर छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर नक्सली दंपत्ति ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया और आत्मसमर्पण कर दिया. दो इनामी नक्सली नगरी एरिया कमेटी/गोबरा एलोएस के सदस्य टिकेश और सीता नदी एरिया कमेटी/एसीएम की सदस्य प्रमिला ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

दोनों नक्सली हत्या, हत्या के प्रयास, मुठभेड़ और आईईडी लगाने समेत कई घटनाओं में शामिल रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर दोनों नक्सलियों ने धमतरी पुलिस अधीक्षक अंजनेय वार्ष्णेय और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

 

आत्मसमर्पित नक्सली टिकेश का संक्षिप्त विवरण

एकवारी गांव निवासी टिकेश उर्फ ​​टिकेश्वर वट्टी (38 वर्ष) शहरी क्षेत्र समिति/गोबरा एलओएस का सदस्य रहा है और उसके खिलाफ 32 गंभीर अपराध दर्ज हैं। वह धमतरी, गरियाबंद और कांकेर जिले में हत्या, हत्या के प्रयास, मुठभेड़ और आईईडी लगाने जैसी घटनाओं में शामिल रहा है। वह 2009 में सीतानदी एरिया कमेटी में शामिल हुआ और 2010 में गोबरा एलओएस का सदस्य बन गया. टिकेश ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसमें पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एसटीएफ टीम पर हमला और ग्रामीणों की हत्या जैसी घटनाएं शामिल हैं.

आत्मसमर्पित नक्सली प्रमिला का संक्षिप्त विवरण

गोना गांव निवासी प्रमिला उर्फ ​​गणेशी नेताम (32 वर्ष) सीता नदी एरिया कमेटी की एसीएम सदस्य थी और उसके खिलाफ 14 मामले दर्ज हैं. वह 2009 में संघम सदस्य के रूप में माओवादी संगठन में शामिल हुआ था। प्रमिला ने कई हिंसक घटनाओं में भी हिस्सा लिया है, जिसमें पुलिस-नक्सली मुठभेड़, सड़कें अवरुद्ध करना और मुखबिर होने के संदेह में ग्रामीणों की हत्या करना शामिल है।

Related Articles

Back to top button