मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

BJP leader Monu Kalyane murder: इंदौर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने चारों तरफ से की फायरिंग, शहर में तनाव

BJP leader Monu Kalyane murder: बीजेपी युवा नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पुलिस ने दोनों हमलावरों की पहचान कर उनकी....

इंदौर, BJP leader Monu Kalyane murder: मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2 बजे बीजेपी के युवा नेता और कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी माने जाने वाले मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. शहर के एमजी रोड इलाके में चिमनबाग चौराहे पर बीजेपी नेता को चारों तरफ से घेरकर उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. घटना में मोनू कल्याण की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. बताया जा रहा है कि घटना के बाद मोनू के दोस्त उसे अस्पताल ले गए.उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 BJP leader Monu Kalyane murder इस सनसनीखेज हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने अब तक दो हत्यारों की पहचान कर ली है

पुलिस ने अब तक बीजेपी नेता की हत्या के मामले में अर्जुन पथरोड और पीयूष पथरोड नाम के दो लोगों को आरोपी बनाया है. फिलहाल दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है.

इधर, घटना के बाद इलाके में तनाव के हालात है। मोनू कल्याड़े हत्याकांड में दो आरोपियों के नाम सामने आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने आरोपियों के घर में तोड़फोड़ और आगजनी भी की है। इस दौरान आरोपियों के घर के बाहर खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले भी किया गया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग आरोपी के घर और वाहनों में आग लगाते दिख रहे हैं, जबकि वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘बदला अभी बाकी है’। वहीं, मृतक युवा नेता के घर के बाहर भी लोगों की भारी भीड़ जमा है। फिलहाल, मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है। आला अधिकारी खुद हर एक परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

बता दें कि भाजपा नेता मोनू कल्याणे शनिवार रात को भगवा यात्रा की तैयारी कर रहे थे। ये तैयारी बीते कई दिनों से जारी है, जिसमें मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और उनके पुत्र पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय भी सहभागी हैं। इन्हीं तैयारियों के चलते मोनू देर रात शहर के चिमनबाग चौराहे पर गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहीं पीयूष और अर्जुन नाम के दो युवक पहुंचे और मोनू से यात्रा के संबंध में चर्चा करने लगे। इसी दौरान बाइक पर पीछे बैठे अर्जुन ने अचानक से पिस्टल निकाली और मोनू पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने एक फायर मोनू के साथ मौजूद उनके साथी पर भी किया। लेकिन, उन्हें मामूली चोट आई है।

मृतक के घर पहुंचे कैलाश और आकाश

Monu Kalyane murder

मोनू की हत्या के बाद मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और उनके बेटे पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय अपने समर्थकों के साथ उनके घर पहुंचे। मोनू भाजपा युवा मोर्चा में नगर उपाध्यक्ष के पद पर थे। उन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में सक्रिय रहकर पार्टी के लिए काम किया था। 2023 के विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय के प्रचार में मोनू ने अहम भूमिका निभाई थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button