दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Brij Bhushan Sharan Singh: दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट का आदेश, बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय

Brij Bhushan Sharan Singhपांच महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ.

नई दिल्ली,Brij Bhushan Sharan Singh:  पांच महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में (Brij Bhushan Sharan Singh) दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय किए हैं. उन पर एक महिला की गरिमा का अपमान करने का भी आरोप लगाया गया है. कोर्ट को बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सामग्री मिल गई है.

(Brij Bhushan Sharan Singh) दिल्ली की अदालत ने महिला पहलवानों द्वारा दायर यौन उत्पीड़न मामले में

भाजपा सांसद और पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप तय किए। कोर्ट ने पांच महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. सिंह पर महिला का अपमान करने का भी आरोप लगा. एसीएमएम प्रियंका राजपूत ने आदेश पारित किया। प्रियंका राजपूत ने सिंह पर दो पहलवानों को आपराधिक धमकी देने का भी आरोप लगाया। आईपीसी की धारा 354, 354D के तहत आरोप तय किए गए हैं. आईपीसी की धारा (506) 1 के तहत भी आरोप दर्ज किए गए हैं.

बृजभूषण ने एक पहलवान को मंच पर ही थप्पड़ जड़ दिया था

गौरतलब है कि विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट देश और दो अन्य पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे और उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण के खिलाफ मामला दर्ज किया था, लेकिन जुलाई में बृज भूषण को स्थानीय अदालत से जमानत मिल गई.बृजभूषण ने एक पहलवान को मंच पर ही थप्पड़ जड़ दिया था। बताया जाता है कि उस पहलवान की उम्र ज्यादा थी। पहलवान बृजभूषण सिंह के कॉलेज के नाम पर प्रतियोगिता में शामिल होना चाहता था। मंच पर आग बबूला बृजभूषण सिंह ने एकदम थप्पड़ जड़ दिया था। जो वीडिया सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button