रायपुर

BSNL Fraud Alert: बीएसएनएल के महाप्रबंधक ने उपभोक्‍ताओं के लिए किया अलर्ट जारी, ओटीपी मांग कर की जा सकती है ठगी.

BSNL Fraud Alert: बीएसएनएल के महाप्रबंधक ने उपभोक्ताओं के लिए अलर्ट जारी किया है. उन्होंने कहा है कि यह बीएसएनएल सिम कार्ड को डीएक्टिवेट करने का एक फ्रॉड मैसेज है।

रायपुर, BSNL Fraud Alert: बीएसएनएल ग्राहकों को उनका सिम ब्लॉक होने का मैसेज भेजा जा रहा है। इसकी वजह केवाईसी प्रक्रिया का अधूरा होना बताया जा रहा है। जिनकी केवाईसी प्रक्रिया पूरी नहीं होगी ट्राई उनके सिम कार्ड ब्लॉक कर देगी। इसके अलावा मैसेज में एक नंबर भी दिया गया है, जिस पर कॉल करके केवाईसी प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। जिसके बाद आप अपने सिम को ब्लॉक होने से बचा पाएंगे। इस पर रायपुर बीएसएनएल महाप्रबंधक (BSNL Fraud Alert) ने अलर्ट जारी किया है। उन्होंने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि ये एक फ्रॉड मैसेज है. इसके जरिए ओटीपी पूछकर ठगी की जा सकती है. उपभोक्ताओं को इस बारे में सावधान रहना चाहिए।

किसी को न दे अपनी जानकारी (BSNL Fraud Alert)

लोगों से ऐसे मैसेज और कॉल को नजरअंदाज करने को कहा गया है. इसके अलावा लोगों को मैसेज में बताए गए किसी भी नंबर पर कॉल करने से भी मना किया गया है. इससे आपका महत्वपूर्ण डेटा गलत हाथों में जा सकता है और आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। इस तरह की धोखाधड़ी से खुद को बचाने के लिए अपने बैंक विवरण किसी के साथ साझा न करें। इसके अलावा अगर आपको किसी मैसेज या कॉल पर कोई संदेह हो तो तुरंत चक्षु पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराएं।

Related Articles

Back to top button