मोबाइल्स

BSNL Sim Card Block Fraud: जल्द ही आपका BSNL सिम कार्ड को 24 घंटे में पूरी तरह से बंद हो जाएगा, आपको भी मिला ये मैसेज तो हो जाएं अलर्ट!

BSNL Sim Card Block Fraud: बीएसएनएल सिम कार्ड यूजर्स के फोन पर लगातार सिम बंद होने के मैसेज आ रहे हैं। जिससे लोग काफी परेशान हैं. इतना ही नहीं, मैसेज में टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI का नाम भी लिखा हुआ है.

टेक्नोलॉजी, BSNL Sim Card Block Fraud: बीएसएनएल सिम कार्ड यूजर्स के फोन पर लगातार सिम बंद होने के मैसेज आ रहे हैं। जिससे लोग काफी परेशान हैं. इतना ही नहीं, मैसेज में टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI का नाम भी लिखा हुआ है. मैसेज में लोगों को बताया जा रहा है कि ट्राई जल्द ही उनके बीएसएनएल सिम कार्ड (BSNL Sim Card Block Fraud) को 24 घंटे के अंदर पूरी तरह से बंद करने जा रहा है।

बीएसएनएल USERS के सिम कार्ड ब्लॉक (BSNL Sim Card Block Fraud)

सिम कार्ड ब्लॉक होने का कारण केवाईसी प्रक्रिया का अधूरा होना बताया जा रहा है। ट्राई उन लोगों के सिम कार्ड ब्लॉक कर देगा जिनकी केवाईसी प्रक्रिया पूरी नहीं होगी। इसके अलावा मैसेज में एक नंबर भी दिया गया है. इस नंबर पर कॉल करके केवाईसी प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। जिसके बाद आप अपने सिम को ब्लॉक होने से बचा पाएंगे। लेकिन हमारी मानें तो गलती से भी ऐसा न करें. यह एक धोखाधड़ी वाला संदेश है. जो लोगों को परेशान करने और उनकी महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने के लिए किया जा रहा है।

फ्रॉड मैसेज से रहें सावधान

आपको बता दें कि पीआईबी ने इन संदेशों का फैक्ट चेक कर लोगों को जागरूक किया है। पीआईबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है. जिसमें लोगों से ऐसे मैसेज और कॉल को नजरअंदाज करने को कहा गया है. इसके अलावा लोगों को मैसेज में बताए गए किसी भी नंबर पर कॉल करने से भी मना किया गया है. इससे आपका महत्वपूर्ण डेटा गलत हाथों में जा सकता है और आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है।

इस तरह की धोखाधड़ी से खुद को बचाने के लिए अपने बैंक विवरण किसी के साथ साझा न करें। इसके अलावा अगर आपको किसी मैसेज या कॉल पर संदेह हो तो तुरंत चक्षु पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराएं।

Related Articles

Back to top button