मुख्य समाचाररायपुर
Trending

CG Assembly Monsoon Session 2024: विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन, सदन में गूंजेगा टी-शर्ट, टोपी और रेडी टू ईट खरीदने का मुद्दा.

CG Assembly Monsoon Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. आज 6 विभागों की वार्षिक रिपोर्ट पेश की जाएगी. दो ....

रायपुर. CG Assembly Monsoon Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. आज 6 विभागों की वार्षिक रिपोर्ट पेश की जाएगी. दो विभागों से संबंधित ध्यान दिलाया जाएगा। बिना टेंडर के टी-शर्ट और कैप खरीदने का मामला खेल विभाग में गूंजेगा। रेडी टू ईट योजना को लेकर भी ध्यान आकर्षित करने का प्रस्ताव लाया जायेगा. सबसे पहले अनुपूरक अनुदान मांगों पर चर्चा होगी. 7400 करोड़ रुपये का पहला अनुपूरक अनुदान प्रस्ताव सदन में रखा गया है. दो विधायक सदन में याचिका पेश करेंगे.

CG Assembly Monsoon Session 2024: आपको बता दें कि मानसून सत्र के पहले दिन सदन में सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई

विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरते हुए कई सवाल उठाए. वनाधिकार पट्टा लेने में फर्जीवाड़ा, छत्तीसगढ़ के स्कूलों में शिक्षकों की कमी और कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में बहस को लेकर सवाल उठाए गए. शून्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने बीजेपी नेताओं द्वारा रामलला को भेंट किए गए बेर को घेरा.वहीं बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर भी सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के स्थगन प्रस्ताव की ग्राह्यता पर चर्चा के दौरान पक्ष-विपक्ष में तीखे बयानबाजी हुए। विधानसभा अध्यक्ष के स्थगन को अग्राह्य करते ही विपक्ष ने नारेबाजी की। नारेबाजी और हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button