रायपुर

CG Cabinet Expansion: राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन से मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने की सौजन्य मुलाकात

CG Cabinet Expansion: राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन से आज राजभवन में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने सौजन्य भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री...

रायपुर,CG Cabinet Expansion: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है. विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल का जल्द हो सकता है विस्तार. कैबिनेट की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री साय ने शनिवार को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की.आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने विष्णुदेव साय सरकार के शिक्षा मंत्री और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही कैबिनेट में खाली मंत्री पद के लिए दावेदारों के नामों पर भी चर्चा शुरू हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट में दो मंत्रियों की नियुक्ति को लेकर राज्यपाल से चर्चा हुई है.

CG Cabinet Expansion  इसके अलावा मानसून सत्र 21 जुलाई से शुरू हो रहा है

इसे लेकर भी मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से चर्चा की है। सीएम साय ने राज्‍यपाल से मुलाकात के बारे में बताया कि आज राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन जी से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश की वर्तमान स्थिति, कृषकों को खरीफ फसल के लिए खाद-बीज की उपलब्धता एवं छत्तीसगढ़ के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया।

मुख्‍यमंत्री साय के पास रहेगा बृजमोहन के विभाग का प्रभार

संसदीय परंपरा के अनुरूप यदि कोई मंत्री अपने पद से इस्तीफा देते हैं तो उनके विभाग का प्रभार अन्य किसी मंत्री को औपचारिक हस्तांतरण तक मुख्यमंत्री के पास रहता है। बृजमोहन अग्रवाल के प्रभार के स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग का प्रभार फिलहाल मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के पास रहेगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button