रायपुर

CG Cabinet Expansion: साय मंत्रिमंडल में दो विधायकों को शामिल करने पर चर्चा, कौन होगा बृजमोहन अग्रवाल के जगह नया शिक्षा मंत्री?

CG Cabinet Expansion: साय कैबिनेट में नए मंत्री पद के दावेदारों में राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, भावना बोहरा और गजेंद्र यादव हैं। इनमें से किन्हीं दो विधायकों को शामिल करने की चर्चा है.

रायपुर, CG Cabinet Expansion: दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद 15 जुलाई तक मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, साय कैबिनेट में शामिल दो विधायकों में से एक नए और एक पुराने चेहरे (CG Cabinet Expansion) को मंत्री बनाया जा सकता है. राज्य का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. सीएम साय मानसून सत्र से पहले अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं.

दो विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चा (CG Cabinet Expansion)

सूत्रों के मुताबिक, साय कैबिनेट में नए मंत्री पद के लिए जो विधायक दावेदार हैं, उनमें राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, भावना बोहरा और गजेंद्र यादव शामिल हैं। इनमें से किन्हीं दो विधायकों को शामिल करने की चर्चा है. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद माना जा रहा है कि रायपुर से कोई नया मंत्री बनाया जा सकता है. ऐसे में रमन कैबिनेट में रहे राजेश मूणत या अजय चंद्राकर में से किसी एक को चुना जा सकता है. आपको बता दें कि पार्टी जातीय और सामाजिक समीकरणों को बरकरार रखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार पर विचार कर रही है.

राज्य के 100 से ज्यादा निगम-मंडलों में नियुक्तियों को लेकर भी अटकलें तेज हो गई हैं. इसके लिए अधिकारियों में होड़ मची हुई है। राज्य में सत्ता संभालने के बाद विष्णु सरकार ने पिछली सरकार की निगमों और बोर्डों में नियुक्तियों को भंग कर दिया था. इसके बाद से नियुक्तियों का इंतजार खत्म नहीं हुआ है.

Related Articles

Back to top button