रायगढ़

CG Ganja Smuggling: बड़े अंतरराज्यीय गांजा तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, ओडिशा से ऐसे हो रहा था गांजा सप्लाई, मुख्य सरगना समेत 8 लोग गिरफ्तार

CG Ganja Smuggling: छत्तीसगढ़ में गांजा तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सूबे के मुखिया विष्णुदेव साय के निर्देश पर राज्य पुलिस भी सक्रिय हो गयी है. नशा तस्करों के खिलाफ.....

रायगढ़,CG Ganja Smuggling: छत्तीसगढ़ में गांजा तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सूबे के मुखिया विष्णुदेव साय के निर्देश पर राज्य पुलिस भी सक्रिय हो गयी है. नशा तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर गांजा तस्करी के अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. वहीं इस मामले में कुल तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ओडिशा से गांजा लाकर छत्तीसगढ़ में सप्लाई करते थे.

CG Ganja Smuggling: पुलिस ने आरोपियों से दो कार, 6 मोबाइल सहित कुल 17 लाख की संपत्ति जब्त की है

इस मामले में पुलिस ने सप्लाई चेन को भी ध्वस्त कर दिया है। बता दें कि गांजा तस्करों के खिलाफ 3 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। वहीं, 3 दिन के भीतर आठ आरोपी पकड़े जा चुके। बता दें कि बिलासपुर रेंज आईजी डॉ. संजीव शुक्ला एवं एसपी दिव्यांग पटेल के मार्गदर्शन पर बीते 28 अगस्त को जूटमिल पुलिस द्वारा कोड़ातराई के पास गांजा रेड की बड़ी कार्रवाई कर एक महिला समेत 05 आरोपी को पकड़ा गया था, जिनसे 175 किलो गांजा, एक अल्टो कार और एक छोटा हाथी पिकअप वाहन (कुल 43 लाख रूपये की संपत्ति) जप्त किया गया था, गिरफ्तार मुख्य आरोपी संतराम खुंटे सक्ती और इनके साथियों से कड़ी पूछताछ की गई।

गिरोह के नेटवर्क और कार्यप्रणाली की जानकारी जुटाने के बाद रायगढ़ पुलिस और बिलासपुर पुलिस की 5 अलग-अलग विशेष टीमें बनाई गईं और विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर इस पूरे नेटवर्क को नष्ट कर दिया गया। आरोपियों के बैंक खाते फ्रीज करने के साथ ही अवैध कारोबार से अर्जित संपत्ति भी जब्त कर ली गई है. पूछताछ में पता चला कि मुख्य सरगना भागवत साहू पिछले कई वर्षों से इस अवैध कारोबार में संलिप्त था. गिरोह के सदस्य ओडिशा से गांजा खरीदकर छत्तीसगढ़ में सप्लाई करते थे। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि गिरोह ओडिशा के जंगलों में बड़े पैमाने पर अवैध गांजा उत्पादन करता था और उसे विभिन्न राज्यों में बेचता था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button