रायपुर

CG Hasdeo Aranya Coal Mining: राजस्थान को छत्तीसगढ़ में कोयला उत्खनन की अनुमति.. विपक्ष के निशाने पर सरकार तो सीएम भजनलाल ने जताया आभार..

CG Hasdeo Aranya Coal Mining: राजस्थान के लिए छत्तीसगढ़ में कोयला खुदाई की अनुमति.. CM भजनलाल ने जताया आभार तो विपक्ष के निशाने पर साय सरकार

रायपुर,CG Hasdeo Aranya Coal Mining: छत्तीसगढ़ में हसदेव के जंगलों को लेकर राजनीति चरम पर है. राजस्थान (हसदेव अरण्य में कोयला खनन की अनुमति) के इस पोस्ट को शेयर कर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने साई सरकार पर हमला बोला है और लिखा है कि, छत्तीसगढ़ को रेगिस्तान बनाने की साजिश हो रही है… पढ़ें राजस्थान के मुख्यमंत्री का ट्वीट .

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजस्थान के विद्युत गृहों के लिए कोयले की आपूर्ति हेतु हसदेव अरण्य कोलफील्ड में संचालित परसा ईस्ट एवं कांता बासन (पीईकेबी) कोल ब्लॉक की 91.21 हेक्टेयर वनभूमि का उपयोग करने की अनुमति…

बघेल ने शेयर किया राजस्थान के सीएम का पोस्ट

इसके बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने लिखा कि, हमने छत्तीसगढ़ के जंगलों को बचाने को प्राथमिकता दी इसलिए सारी अनुमतियां रोककर रखी गईं थी। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद हम दबाव में नहीं आए। हमने एलीफैंट कॉरिडोर बनाकर खदानों को बचाया। जंगलों को बचाने के लिए ही केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि, 39 ख़दानों को नीलामी सूची से हटा दिया‌ जाए। अब देखिए कि, कैसे पेड़ काटने की सांय-सांय अनुमति मिल रही है। (Permission for coal mining in Hasdeo Aranya)  राजस्थान के सीएम सैकड़ों हेक्टेयर जंगल काटने की अनुमति शीघ्र देने की बात कह रहे हैं। कुल मिलाकर भाजपा और अडानी मिलकर हरे भरे छत्तीसगढ़ को रेगिस्तान में बदलना चाहते हैं‌। हम यूं ही नहीं कहते कि भाजपा छत्तीसगढ़ का हित चाहती ही नहीं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button