रायपुर

CG Liquor Scam: रायपुर में खेत से मिला ऐसा खजाना, तीन गए जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

CG Liquor Scam: रायपुर शहर से लगे धनेली में एंटी करप्शन ब्यूरो ने खेत से खुदाई कर करीब पांच पेटी जले हुए होलोग्राम जब्त किए हैं। नकली......

रायपुर,CG Liquor Scam:  एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने छत्तीसगढ़ में 2,500 करोड़ रुपये के उत्पाद शुल्क घोटाले में इस्तेमाल किए गए नकली होलोग्राम बरामद किए हैं. रायपुर शहर से लगे धनेली से नकली होलोग्राम जब्त किया गया है. साक्ष्य मिटाने के लिए होलोग्राम को जलाने का प्रयास किया गया है. एसीबी ने खेत में खुदाई कर जले हुए होलोग्राम के करीब पांच डिब्बे जब्त किए हैं.

CG Liquor Scam: रायपुर शहर से लगे धनेली में एंटी करप्शन ब्यूरो ने खेत से खुदाई कर करीब पांच पेटी जले हुए होलोग्राम जब्त किए हैं

नकली होलोग्राम को जलाने की कोशिश की गई है. वर्ष 2019 से 2022 तक अनवर ढेबर और उसके सिंडिकेट ने सरकारी दुकानों से डुप्लीकेट होलोग्राम लगाकर अवैध रूप से अवैध शराब बेचकर सरकार को करोड़ों रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाई।

होलोग्राम के साथ तीन आरोपित गिरफ्तार

अफसरों ने बताया कि धनेली में जिस खेल से यह होलोग्राम जब्‍त किया गया है, वह शराब घोटाले के आरोपित अनवर ढेबर के पिता के नाम पर है। एसीबी ने होलोग्राम जब्‍त करने के साथ ही तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपित अनुराग द्विवेदी, अमित सिंह, दीपक दुआरी को पकड़ा है। अमित शराब घोटाले के आरोपित अरविंद सिंह भतीजा है। दीपक शराब सप्लाई का काम देखता था।

naidunia_image

ये है शराब घोटाला

एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2019 से 2022 तक सरकारी दुकानों से अवैध शराब डुप्लीकेट होलोग्राम लगाकर अनवर ढेबर और उसके सिंडीकेट द्वारा अवैध रूप से बेचकर शासन को करोड़ों की आर्थिक क्षति पहुंचाई गई थी।उपरोक्त जमीन पर अनवर ढेबर, अरविंद सिंह और सिंडीकेट के अन्य व्यक्तियों द्वारा फर्जी होलोग्राम को नोएडा से लाकर भंडारण, डिस्लरियों को वितरण, खाली शीशियों डिस्लरों को सप्लाई और अवैध शराब (पार्ट-बी) के बिकी से प्राप्त कमीशन का संग्रह किया जाता था।

naidunia_image

 

नष्ट किया गया था डुप्लीकेट होलोग्राम

वर्ष 2022 में ईडी की रेड के डर से अनवर ढेबर और अरविन्द सिंह के कहने पर बचे हुए डुप्लीकेट होलोग्राम को नष्ट किया गया था। इसकी सूचना प्राप्त होने पर ईओडब्ल्यू की टीम ने गवाहों के समक्ष जेसीबी से छह फीट खुदवाकर जब्त किया गया। परिसर को ईओडब्ल्यू द्वारा सील कर प्रकरण में डुप्लीकेट होलोग्राम भंडारण, वितरण और नष्टीकरण से संबंधित अनुराग द्विवेदी, अमित सिंह और दीपक दुआरी को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button