बीजापुर

CG Naxal Attack: बीजापुर-सुकमा सीमा पर नक्सलियों का बड़ा हमला, IED ब्लास्ट से उड़ाया पुलिस ट्रक, दो जवान शहीद

CG Naxal Attack: खबर है कि कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई अन्य को गंभीर चोटें आई हैं. जिन्हें तत्काल इलाज के लिए जिला मुख्यालय लाया जा रहा है....

बीजापुर, CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ा हमला किया है. बीजापुर-सुकमा सीमा पर नक्सलियों ने पुलिस बल के ट्रक को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया है. खबर है कि कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई अन्य को गंभीर चोटें आई हैं. जिन्हें तत्काल इलाज के लिए जिला मुख्यालय लाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों का हमला जगरगुंडा और सिलगेर के बीच केतलगुड़ा इलाके में हुआ. हर दिन की तरह आज भी जवानों की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस ट्रक को निशाना बनाया है और जवानों को नुकसान पहुंचाया है. घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर जगदलपुर ले जाने की खबर है. नक्सली हमले की सूचना मिलने पर अब अतिरिक्त बल को मौके पर भेजा गया है. अब इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. फिलहाल नक्सली हमले को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं आई है.

CG Naxal Attack: सर्चिंग पर निकली थी टीम

बता दें कि आज ही जवानों ने सुकमा जिले में ही नक्सलियों के पास से नोट छापने के उपकरण बरामद किए हैं। सर्चिंग टीम ने मौके से 50, 100, 200, 500 रुपये के नकली नोट के सैंपल बरामद किए हैं। दरअसल, नक्सलियों द्वारा नकली नोट छापने और उसे खपाने की जानकारी मिली थी।सुरक्षा बल ने घटनास्थल की सघन सर्चिंग की तो जवानों को अलग-अलग जगहों से नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये नकली नोट बनाने की मशीन, कलर प्रिंटर मशीन, इंवर्टर मशीन, कलर इंक के साथ 50, 100, 200 और 500 रुपये के नकली नोट के सैंपल मिले हैं। जवानों ने इसके अलावा बंदूक, वायरलेस सेट, मैग्जीन पोच, नक्सली काली वर्दी कपड़ा और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button