राजनंदगांव

CG Naxal Surrender: 16 लाख की इनामी 2 महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर, बड़ी वारदातों में रही शामिल

CG Naxal Surrender: महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस को लगातार नक्सल विरोधी अभियान में सफलता मिल रही है. गुरुवार को दो कट्टर महिला नक्सलियों...

राजनंदगांव, CG Naxal Surrender: महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस को लगातार नक्सल विरोधी अभियान में सफलता मिल रही है. कई नक्सली घटनाओं में शामिल 16 लाख रुपये की इनामी दो कट्टर महिला नक्सलियों ने गुरुवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाली महिला नक्सलियों में बाली उर्फ ​​रामबत्ती उर्फ ​​झरिना नरोटे और शशिकला उर्फ ​​चंद्रकला उर्फ ​​सुनंदा उर्फ ​​मनीषा उइके शामिल हैं। दोनों गढ़चिरौली जिले के रहने वाले हैं।

CG Naxal Surrender: गढ़चिरौली एसपी नीलोत्पल ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित

आत्मसमर्पण योजना के कारण और हिंसा की जिंदगी से तंग आकर कई नक्सली कमांडर और सदस्य लगातार लाल आतंक का रास्ता छोड़कर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे हैं.नक्सली बाली उर्फ ​​रामबत्ती उर्फ झारिना नरोटे को वर्ष 2010 में गट्टा दलम में एक सदस्य के रूप में भर्ती किया गया था और अंततः वर्ष 2010 में उन्हें अखेर अहेरी दलम में स्थानांतरित कर दिया गया और काम करना जारी रखा।इसके बाद 2016 मे अहेरी दलम सें कंपनी क्रमांक 10 में तबादला होकर कार्यरत थी। फिर 2021 में पीपीसीएम व एसीएम (प्लाटुन पार्टी कमेटी सदस्य व एरिया कमेटी सदस्य) पद पर पदोन्नत होकर कार्यरत थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button