बालोद

CG Reports Swine Flu Cases: छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहा स्वाइन फ्लू, बालोद में एक और मरीज की पुष्टि, एम्स में चल रहा इलाज

CG Reports Swine Flu Cases: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का संकट बढ़ता जा रहा है, जिससे मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों में राज्य में स्वाइन फ्लू से 3 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा पिछले 15 दिनों में इस बीमारी से कुल 6 मौतें हो चुकी हैं.

CG Reports Swine Flu Cases:

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू और डेंगू तेजी से फैल रहा है. मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है. ताजा मामला: बालोद जिले के दल्लीराजहरा नगर के वार्ड 4 निवासी 66 वर्षीय महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। महिला की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज का इलाज एम्स में जारी है. इधर, जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

दल्लीराजहरा में स्वाइन फ्लू के अलावा डेंगू के भी 15 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घर-घर जांच अभियान शुरू कर दिया है और दवाओं का छिड़काव भी किया जा रहा है. स्वाइन फ्लू पीड़ित के घर और आसपास के लोगों की भी जांच की जा रही है।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने इन मामलों की पुष्टि की है और कहा है कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने और जनता को सुरक्षित रखने के लिए दिन-रात काम कर रही है।

छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य में स्वाइन फ्लू के तीन मरीजों की मौत हो गई है, जबकि पिछले 15 दिनों में इस बीमारी से कुल लोगों की जान जा चुकी है. हसदेव एसईसीएल में कार्यरत कर्मचारी स्वाइन फ्लू से पीड़ित थे। इलाज के लिए उन्हें अपोलो में भर्ती कराया गया था. बुधवार को इलाज के दौरान कर्मचारी की मौत हो गई।

राजनांदगांव में डायरिया के बाद स्वाइन फ्लू संक्रमण से दो लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। डोंगरगढ़ के ग्राम बरनारा की चार वर्षीय चाहत मंडावी और गंडई के 37 वर्षीय दिलीप रजक की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है।

Related Articles

Back to top button