रायपुर

CG School Open: आज से खुलेंगे स्कूल, तिलक लगाकर स्कूली छात्र-छात्राओं का किया जाएगा स्वागत

CG School Open: गर्मी की छुट्टियां खत्म हो गई हैं और अब छत्तीसगढ़ में आज से सभी स्कूल खुल जाएंगे। सभी स्कूलों में आज यह नहीं मनाया जाएगा....

रायपुर, CG School Open: गर्मी की छुट्टियां खत्म हो गई हैं और अब छत्तीसगढ़ में आज से सभी स्कूल खुल जाएंगे। सभी स्कूलों में आज यह नहीं मनाया जाएगा. सभी स्कूली विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। छात्र और शिक्षक अब स्कूलों में नियमित कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे। शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रबंधन को सभी जरूरी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया है. सभी स्कूलों को पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था करने और कक्षाओं को ठंडा रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है।

CG School Open: स्कूल खुलने से राज्य के विभिन्न जिलों में पढ़ाई की नियमित व्यवस्था बहाल हो जायेगी

सरकार ने सभी छात्रों और अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को समय पर स्कूल भेजें और उन्हें स्कूल के निर्देशों का पालन करने के लिए प्रेरित करें.आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य के स्कूलों की गर्मी की छुट्टियों को 25 जून तक बढ़ा दिया था. इस संबंध में राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रतिकूल परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए एक आदेश जारी किया था. प्रदेश में भीषण गर्मी के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर पड़ रहे असर को देखते हुए राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी हैं.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button