अम्बिकापुर

CG snake bite: मां के साथ सो रहे मासूम बेटे को सांप ने काटा, डॉक्टर रेफर करते रहे, मौत हो गई

CG snake bite: सांप काटने की जानकारी मिलने के बाद परिजन बच्चे को स्थानीय अस्पताल ले गए, यहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया...

अंबिकापुर,CG snake bite: बलरामपुर जिले के जामवंतपुर में साँप के काटने से 10 साल के बच्चे की मौत हो गई। गुरुवार की रात वह अपनी मां व अन्य बच्चों के साथ जमीन पर सोया था. इसी बीच उसे सांप ने काट लिया (सीजी स्नेक बाइट)। स्थानीय जिला अस्पताल से रेफर किये जाने के बाद उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया था. यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

CG snake bite:  बलरामपुर जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत

ग्राम जामवंतपुर निवासी नकुल विश्वकर्मा पिता दीपक विश्वकर्मा (10) गुरुवार की रात को मां व अन्य बच्चों के साथ जमीन में सोया था। इसी बीच रात करीब 1 बजे नकुल ने मां से कहा कि उसके पेट में दर्द हो रहा है। मां ने लाइट जलाकर देखा तो पास में डंडा करैत सांप लेटा हुआ था।इसके बाद मां ने उसे डंडे से मार डाला और सांप डसने की जानकारी अन्य परिजन को दी। परिजन बालक को इलाज के लिए जामवंतपुर अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए बलरामपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां से भी उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया।
CG snake bite

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यहां यह बात सामने आ रही है कि डॉक्टरों द्वारा बार-बार रेफर किए जाने से काफी समय गुजर गया और समय पर इलाज नहीं मिल पाने से उसकी मौत हो गई।

राजमिस्त्री को सांप ने डसा, मौत

इधर बलरामपुर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत करजी निवासी भारत कोरवा राजमिस्त्री था। शुक्रवार को वह ग्राम डिगनगर स्थित घर में काम करने गया था।काम के दौरान दोपहर करीब 1 बजे वह दूसरे कमरे में जा रहा था। इसी बीच दरवाजे के भीतर पैर रखते ही उसे जहरीले गेहुअन सांप ने डसलिया। उसे राजपुर अस्पताल ले जाया जा रहा था, इसी बीच उसकी मौत हो गई।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button