अम्बिकापुर

CG Sports News: 8वीं गतका नेशनल चैंपियनशिप में सरगुजा के 9 खिलाड़ियों का चयन, पंजाब में खेलेंगे मुकाबला

CG Sports News: 8वीं गतका नेशनल चैंपियनशिप: सरगुजा से 9 खिलाड़ी छत्तीसगढ़ टीम में शामिल, पंजाब के संगरूर में 24-27 अगस्त तक प्रतियोगिता नेशनल गेम्स और खेलो इंडिया के लिए क्वालिफाई करने का मौका।

8th Gatka National Championship:

8वीं गतका नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन 24 से 27 अगस्त तक पंजाब के संगरूर में किया जा रहा है. जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम भी इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले रही है. छत्तीसगढ़ टीम में सरगुजा जिले से 9 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। जिसमें सरगुजा जिले से बालक वर्ग में रजत सिंह, अभिषेक शर्मा, आयुष्मान तथा बालिका वर्ग में सुस्मिता, सरिता, नैंसी, नंदिता, कशिश, शुमन का चयन किया गया। कृष्णा एक्का टीम के साथ सरगुजा से रवाना होंगे।

राष्ट्रीय प्रशिक्षक राजेश प्रताप सिंह ने कहा कि सरगुजा जिले में गतका खेल को बढ़ावा देने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। पहली बार सरगुजा से 9 खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर गतका प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं. इस प्रतियोगिता में भारत के सभी राज्यों से 3000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

छत्तीसगढ़ गतका एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सिमरन सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ टीम का चयन ट्रायल और चैंपियनशिप आयोजित की गई। इनमें से 80 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. जिसमें सरगुजा जिले से 9 खिलाड़ी शामिल हैं। जो लोग 8वीं नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे हैं, इस नेशनल के दौरान क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ी नेशनल गेम्स और खेलो इंडिया के लिए क्वालिफाई करेंगे।

इंजीनियर ने अंबिकापुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर सभी चयनित खिलाड़ियों को अग्रिम बधाई दी। सोमनाथ सिंह, सरगुजा गतका संघ के मनोनीत अध्यक्ष नरेंद्र सिंह टुटेजा, आकाश दीप सेठी, अमितेश पांडे, पपिंदर सिंह, खुशबू गुप्ता, प्रियंका पैकरा, प्रज्ञा मिश्रा, रागिनी अगरिया सहित सभी लोग शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button