रायपुर

CG TET Exam 2024: छत्तीसगढ़ में टीईटी और पीपीटी परीक्षा आज, 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

CG TET Exam 2024: छत्तीसगढ़ टीईटी और पीपीटी परीक्षा आज: पूरे राज्य में टीईटी और पीपीटी परीक्षा आयोजित की गई है, जिसमें लगभग 4.85 लाख...

रायपुर,CG TET Exam 2024: छत्तीसगढ़ टीईटी और पीपीटी परीक्षा आज: पूरे राज्य में टीईटी और पीपीटी परीक्षा आयोजित की गई है, जिसमें लगभग 4.85 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। यह परीक्षा राज्य के हर जिले में आयोजित की गई है, जिसमें लगभग 3526 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. शिक्षक पात्रता परीक्षा दो पालियों में और पीपीटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।दरअसल, शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली में सुबह 9.30 से दोपहर 12.15 बजे तक प्राइमरी स्तर (कक्षा 1 से 5 तक) की परीक्षा होगी, जिसमें 3526 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से 4.45 बजे तक मिडिल स्तर (कक्षा 6 से 8 तक) की परीक्षा होगी। वहीं दूसरी पाली की इस परीक्षा में 4517 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं पीपीटी की परीक्षा भी सुबह की पाली में ही आयोजित कराई जाएगी।

CG TET Exam 2024 आपको बता दें कि आज होने वाली इस परीक्षा में चार लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे

परीक्षा को लेकर सभी जिलों में नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं. इसके अलावा प्रेक्षक एवं समन्वय संगठन से नियुक्त पर्यवेक्षकों के साथ-साथ उड़नदस्ते का भी प्रबंधन किया गया है. यह सारी कवायद परीक्षा को शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए की गई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button