कर्नाटक

Chandra Babu Naidu: चंद्रबाबू नायडू 12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे। रिकॉर्ड सीटें जीतकर राज्य की सत्ता में वापसी की है

Chandra Babu Naidu: लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी कराए गए हैं. इस विधानसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी को रिकॉर्ड..

अमरावती,Chandra Babu Naidu:  एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 या 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं तो वहीं दूसरी तरफ चंद्रबाबू नायडू भी सीएम बनने की तैयारी में हैं. वह 12 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

(Chandra Babu Naidu) चंद्रबाबू नायडू 12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे.

फिलहाल आंध्र प्रदेश की कोई राजधानी नहीं है, इसलिए पूरा शपथ समारोह अमरावती में होगा. संभवतः इसी दिन अमरावती को आंध्र प्रदेश की नई राजधानी भी घोषित कर दिया जाएगा. चंद्रबाबू नायडू के शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा नीतीश कुमार, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत एनडीए घटक दल के कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं.गौरतलब हैं कि आंध्रा प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी आयोजित कराये गए हैं। इस विधानसभा चुनाव में तेलगु देशम पार्टी को रिकॉर्ड सीटें हासिल हुई हैं। यहाँ विधानसभा की कुल 175 सीटें हैं जिसमें अकेली टीडीपी ने 135 सीटों पर कब्जा जमाया हैं। इससे पहले सत्ता में रही वाईएसआरपी को 11, जेएनपी को 21, और बीजेपी को 8 सीटों पर जीत मिली है

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button