भारतमुख्य समाचार
Trending

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: 12 जून को शपथ ले सकते हैं चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश के चौथी बार सीएम बनेंगे चंद्रबाबू नायडू…

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: नायडू को 9 जून को शपथ लेनी थी, लेकिन मोदी के शपथ ग्रहण के कारण वह अपना शपथ ग्रहण कार्यक्रम 12 जून तक टाल सकते हैं

आंध्र प्रदेश, Chandrababu Naidu Oath Ceremony: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu Oath Ceremony)12 जून को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। ऐसा 8 जून को नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के कारण हो रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इससे पहले नायडू को 9 जून को शपथ लेनी थी, लेकिन मोदी के शपथ ग्रहण के कारण वह अपना शपथ ग्रहण कार्यक्रम 12 जून तक टाल सकते हैं।

आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में टीडीपी ने 135 सीटों पर जीत हासिल की है. राज्य में 175 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें 88 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया जाता है। हालांकि, इस बार टीडीपी ने शानदार प्रदर्शन किया है और बहुमत से ज्यादा सीटें जीती हैं.

राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे भी लोकसभा चुनाव के साथ आए हैं. टीडीपी ने 16 लोकसभा सीटें भी जीती हैं. टीडीपी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए गठबंधन का भी हिस्सा है।

आंध्र प्रदेश के चौथी बार सीएम बनेंगे चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu Oath Ceremony)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण समारोह अमरावती में हो सकता है, जो आंध्र प्रदेश की निर्धारित राजधानी है. नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बनने जा रहे हैं. उन्होंने पहली बार 1995 में मुख्यमंत्री का पद संभाला था। उन्होंने 1995 से 2004 तक दो कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। इसके बाद जब 2014 में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को दो भागों में विभाजित किया गया, तो वह तीसरी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बने। समय। उन्होंने 2014 से 2019 तक सरकार चलाई।

चंद्रबाबू नायडू का जन्म 20 अप्रैल 1950 को आंध्र प्रदेश के अविभाजित चित्तूर जिले के नरवरिपल्ली में हुआ था। उन्होंने अपने चार दशक लंबे राजनीतिक करियर की शुरुआत तिरूपति के श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय से की। बाद में वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए और कैबिनेट मंत्री के पद तक पहुंचे।

Related Articles

Back to top button