उत्तराखंडमुख्य समाचार
Trending

Chardham Yatra 2024: भारी बारिश ने मचाई तबाही, चारधाम यात्रा में अब तक 64 श्रद्धालुओं की मौत, सबसे ज्यादा लोगों की जान केदारनाथ धाम में गई.

Chardham Yatra 2024: उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश....

देहरादून,64 devotees died in Chardham Yatra: उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं के कारण चारधाम यात्रा भी बाधित है। उधर, गंगोत्री हाईवे पर मलबा और बोल्डर आने से हजारों डाक कांवड़ फंसी हुई हैं। इस बीच चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 64 श्रद्धालुओं की मौत की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 27 मौतें केदारनाथ धाम में, 21 बद्रीनाथ में, 13 यमुनोत्री में और 3 मौतें गंगोत्री में हुई हैं.

Chardham Yatra 2024: जानकारी के मुताबिक, 9 लाख से ज्यादा लोगों ने चारधाम के दर्शन किए

मामले पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संज्ञान लिया. शिवपुरी के बदरवास के 61 लोग केदारनाथ में फंसे थे। सिंधिया ने एनडीआरएफ अधिकारी से फोन पर बात की थी. इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रशासन लगातार उत्तराखंड सरकार के संपर्क में है. बाकी 10 यात्री केदारनाथ में ही सुरक्षित स्थान पर हैं. फिलहाल प्रशासन चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं। ठहराव वाले स्थानों पर स्पेशल सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती करने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं भारी बारिश के चलते थराली के प्राणमति नदी पर बनाया गया पुल फिर बह गया। एक माह में दो बार यहां अस्थाई पुल बनाया गया जो बनने के बाद फिर बह गया। इस पुल से थराली के पांच गांवों के ग्रामीण आवागमन ठप हो गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button